उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कार्यकर्ताओं से बोले सीएम योगी- 2022 का चुनाव होगा मीडिया युद्ध, इसको जमकर लड़ें और जीतें

By

Published : Sep 13, 2021, 6:44 PM IST

Updated : Sep 16, 2021, 4:49 PM IST

मीडिया वर्कशाप को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मीडिया वर्कशाप को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी अपने हर विभाग को पूरी तरह से तैयार कर लेना चाहती है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में पार्टी के मीडिया वर्कशाप में प्रवक्ताओं और मीडिया प्रभारियों को संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि मूल्य और सिद्धान्त के अलावा योजनाओं पर काम करें. भाजपा पर कोई संकट नहीं. हमको लिखने की आदत भी डालनी होगी.

लखनऊ: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमको इस चुनाव को मीडिया युद्ध की तरह लेना है. विपक्ष के झूठे एजेंडे का मुहं तोड़ जवाब देना होगा. जिसके लिए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता, पैनलिस्ट, क्षेत्रीय और जिला महानगर मीडिया प्रभारियों को कमर कसनी होगी. कितना और क्या बोलें इसको लेकर वरिष्ठों का मार्गदर्शन जरूर लेना होगा.

योगी ने यह बात सोमवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजिय मीडिया वर्कशॉप के समापन सत्र में कही. उन्होंने कहा कि बहुत दिन से मैं महसूस कर रहा था कि राष्ट्रीय, प्रदेश, जिला और क्षेत्र जो मीडिया प्रभारी हैं, उनसे अनुभव को साझा करना चाहिए. हमारे पास जो टीम है उनके पास लम्बा अनुभव है. बस हमको ये भी जानना होगा कि रीजनल और नेशनल मीडिया का अंतर क्या है और यह स्पष्ट भी है. अनुभव बात रखने में काम आता है.

बीजेपी के मीडिया वर्कशाप को संबोधित करते सीएम योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि अक्सर हम प्रभावी ढंग से बात नहीं रख पाते हैं. आप लोग समझिये हम जब तक याद दिलाते नहीं हैं कोई भी हमारे काम को याद नहीं रखता है. मैंने 2019 में बैठके की थीं. हमारी सरकार को पौने दो वर्ष हुए थे. जिला अध्यक्ष, विधायक और सासंद आए थे. आपसी खींचतान से नुकसान हो रहा था, लिहाजा मैंने पूछा ये क्या हो रहा है, उन लोगों ने कहा कुछ नहीं हो रहा है. हमने बिजली का हाल पूछा तो बोले 20 घंटा बिजली आ रही है. हमने कहा कि क्या यह उपलब्धि नहीं है.

योजनाओं का प्रचार करें

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें बताना होगा कि कितने किसानों का कितना कर्ज माफ हुआ है. पश्चमी उत्तर प्रदेश परिवार की महिलाएं सुरक्षित नहीं थी, क्या आज कोई जबरिया काम करा सकता है. हर बात की चर्चा की जाय. मूल्य और सिद्धान्त के अलावा योजनाओं पर काम करें. भाजपा पर कोई संकट नहीं. हमको लिखने की आदत भी डालनी होगी.

मीडिया वर्कशाप को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
आम आदमी पार्टी पर हमलावरउत्तर प्रदेश आम आदमी पार्टी के आक्रामक रुख दो देखते हुए मुख्यमंत्री योगी ने उनको निशाने पर लिया. उन्होंने मीडिया सेल के पदाधिकारियों से कहा कि जिनका जमीन पर कोई आधार नहीं वो हमे ट्रोल करते हैं. हम बैकफुट पर क्यों हैं, ऐसे लोगों के साथ मान-अपमान की चिंता न कीजिये बल्कि भिड़ जाइये. कोरोना में मीडिया की भूमिका बहुत बड़ी है. हर खबर से और सरकार की योजनाओं से अपडेट रहिये. विपक्ष कई बातें तथ्यों से परे कहेगा और श्रेय लेने का प्रयास करेगा. आप उस पर पलटवार कीजिए. आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमसे महंगे इंफ्रारेड थर्मामीटर उन्होंने बेचे और आरोप हम पर लगा रहे थे. हमने इस बात को खोला तो वे बैकफुट पर आ गए.

पीएम आवास प्रधानमंत्री की योजना है प्रधान का नहीं

उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना के अंतर्गत सभी को छत मिल रहा है, लेकिन कहा जाता है कि प्रधान की योजना है. किसने दिया है किसी को नहीं पता है. बताएं कि ये प्रधान की नहीं प्रधानमंत्री की योजना है. लोगों को समझाओं की हमारी सरकार ने गरीबों को आवास दिया है. योगी ने कहा कि 1977 में पूर्वी उत्तर प्रदेश में बीमारी आई थी. 50 हजार मौत हुई थी. स्वच्छ भारत मिशन जब लागू हुआ तब 2.61 करोड़ शौचालय बनाए गए. इसके लिए हमने राजमिस्त्री लगाए. इलाके से बीमारी गई और मौत शून्य हुआ है. हर साल 1500 से 2000 बच्चों की मौत होती थी, लेकिन सरकार ने उसे रोकने का काम किया है.


चार साल से सीएम ने नहीं किया विश्राम- स्वतंत्र देव

इस मीडिया वर्कशाप में स्वतन्त्र देव सिंह ने बताया कि सीएम योगी ने चार साल कोई विश्राम नहीं किया है. लगातार गरीबों के हित में लगे रहे. मुसहर, बनटांगिया को कोई सुविधा नहीं थी. उन्हें योजना में शामिल किया गया. कानून व्यवस्था में बढ़िया काम हुआ है. दिन दहाड़े अत्याचार होता था, अब रात में भी शांति है. यहां स्टंट होते थे रात में, उसे बदलकर उत्तम प्रदेश बनाया. मीडिया मेरे पक्ष में लिखे न लिखे मगर नाराज न हों, सार्वजनिक बात न करें. उनसे मित्रता करे उन्हें पार्टी से जोड़ें. स्वार्थ न रखिये, हमारे विचार हम में दिखना चाहिए.

राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने कहा

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. संबित पात्रा ने प्रदेश मीडिया कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच लगातार प्रचारित करने में मीडिया की अहम भूमिका है. ऐसे में हम सब यह जिम्मेदारी है कि जनता को योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए निचले स्तर पर कार्य किया जाए. उन्होंने मीडिया में पार्टी का पक्ष रखने वाले प्रवक्ताओं से कहा कि वे तथ्यपरक ढंगसे विपक्ष को करारा जवाब दें.

वहीं राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सदस्य डॉ. सैय्यद जफर इस्लाम ने कहा कि मीडिया में पार्टी का पक्ष रखने से पहले संबंधित विषय के बारे में पूरी जानकारी कर लेनी चाहिए ताकि हमारी कही हुई बात गलत साबित न हो. राष्ट्रीय प्रवक्ता के.के. शर्मा ने कहा कि जिले स्तर पर पार्टी के मीडिया का काम करने वाले कार्यकर्ताओं की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है, इसलिए उन्हें सम्पर्क व संवाद के माध्यम से पार्टी की नीतियों की सम्पूर्ण जानकारी रखनी चाहिए.

मीडिया कार्यशाला में प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने बताया कि प्रदेश में जिला स्तर तक मीडिया प्रभारियों की नियुक्ति हो चुकी है. उन्होंने मण्डल स्तर पर गठित मीडिया विभाग की कमेटियों के बारे में भी बताया. इस मौके पर पार्टी के अन्य मीडिया प्रभारी भी मौजूद रहे.

पढ़ें-'मोदी का कमाल,जो कहता था कभी मंदिर नहीं जाऊंगा, वह दुपट्टा ओढ़कर, मस्तक पर तिलक लगाकर घूम रहा'

Last Updated :Sep 16, 2021, 4:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details