उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक दूजे के हुए 58 जोड़े, नवदंपति को दिया आशीर्वाद

By

Published : Dec 7, 2022, 7:58 PM IST

राजधानी के बख्शी का तालाब तहसील के अंतर्गत राजकीय अनुसूचित जाति छात्रावास पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन हुआ. समारोह में 58 जोड़ों ने शादी रचाई.

a
a

लखनऊ : राजधानी के बख्शी का तालाब तहसील के अंतर्गत राजकीय अनुसूचित जाति छात्रावास पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन हुआ. विवाह समारोह में 58 जोड़ों ने शादी रचाई.

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत राजधानी लखनऊ के विकासखंड बख्शी का तालाब के राजकीय अनुसूचित जाति छात्रावास परिसर पर बुधवार को विवाह समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें विकासखंड के अंतर्गत 50 एवं नगर पंचायत के 6 जोड़ों सहित 56 जोड़ों का विवाह वैदिक रीति रिवाज के साथ संपन्न हुआ.

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नवविवाहित दंपति को ₹51000 के अंतर्गत ₹10000 का सामान भेंट किया गया व ₹35000 कन्या के खाते में दिए गए. वहीं सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 58 जोड़े सम्मिलित होने थे, लेकिन दो जोड़े बीकेटी नगर पंचायत क्षेत्र के इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए. मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ब्लॉक प्रमुख उषा सिंह जिला कल्याण अधिकारी प्रवेंद्र कुमार खंड विकास अधिकारी संजीव कुमार उपस्थित रहे और उन सभी ने नवदंपति को आशीर्वाद प्रदान किया.

यह भी पढ़ें : दिल्ली नगर निगम चुनाव में हार के बाद भाजपा का यूपी के 1100 वार्डों को जीतने का लक्ष्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details