उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरिद्वार पहुंचे कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल, लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर रखी बात

By

Published : Mar 25, 2021, 7:28 AM IST

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने मुस्लिम समुदाय से अजान को धीमी आवाज में करने की अपील की. साथ ही नैनीताल हाई कोर्ट के आदेश के बाद उन्होंने कहा कि यूपी सरकार पूरी तरह से उत्तराखंड सरकार का सहयोग करेगी.पूरा सहयोग करने को कहा.

लाउड स्पीकर पर अजान को लेकर रखी बात
लाउड स्पीकर पर अजान को लेकर रखी बात

हरिद्वार: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी बुधवार देर शाम हरिद्वार पहुंचे. उन्होंने वीआईपी घाट पर मां गंगा की पूर्जा अर्चना की. वहीं, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुलपति द्वारा रोज सुबह होने वाली अजान की आवाज से शिकायत को लेकर पूछे गए सवाल पर नंदी ने कहा कि हमें विवादों से बचना चाहिए. किसी भी समस्या का हल साथ बैठकर ही निकाला जा सकता है.

हरिद्वार पहुंचे यूपी के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल.

बता दें कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव ने जिलाधिकारी को चिट्ठी लिखकर शिकायत की थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि मस्जिदों में रोज सुबह होने वाली आजान से उनकी नींद में खलल पड़ती है. इस मामले का समर्थन करते हुए उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने डीएम को पत्र लिखा था.

ये भी पढ़ेंःहाईकोर्ट के आदेश के बाद श्रद्धालुओं को लानी होगी कोरोना जांच रिपोर्ट, साधु-संतों ने रखी अपनी राय

बुधवार को नंदी हरिद्वार जिला पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें विवादों और विवादित बयानों से बचना चाहिए. अगर कहीं पर कोई दिक्कत है तो उसे सही कर दिया जाएगा. हालांकि, उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों से लाउडस्पीकर पर अजान को धीमी आवाज में करने की अपील भी की. जिससे बाकी धर्म के लोगों को इससे कोई परेशानी न हो. नंदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार 'सबका साथ-सबका विकास' को लेकर कार्य करती है.

कोविड नियमों का करना चाहिए पालन
कुंभ मेले में आने के लिए नैनीताल हाई कोर्ट की ओर से कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया गया है. नंदी ने कहा कि प्रयागराज में हर साल माघ मेला लगता है. कोरोना की गाइडलाइन देश के हर एक नागरिक को माननी चाहिए. इसमें सभी का फायदा है. उन्होंने कहा कि कुंभ मेले में उत्तराखंड सरकार को यूपी सरकार से जितनी भी मदद चाहिए, उन्हें दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details