उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में फिर गरजा बुलडोजर, दस करोड़ की जमीन कब्जे से कराई मुक्त

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 5, 2023, 8:23 AM IST

लखनऊ (Lucknow) में एक बार फिर बुलडोजर (Bulldozer) गरजा है. इस बार जिस जमीन से कब्जे हटवाए गए हैं उसकी कीमत दस करोड़ रुपए बताई जा रही है.

Etv bharat
Etv bharat

लखनऊ: जनपद में सरकारी भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाने का सघन अभियान बुधवार को भी जारी रहा. मोहनलालगंज तहसील के ग्राम खुजेहटा, तहसील सरोजनीनगर के ग्राम लातीफनगर, तहसील मलिहाबाद के ग्राम मवईकला व तहसील बीकेटी के ग्राम भौली की सरकारी 5. 764 हेक्टेयर जमीन से बुलडोजर (Bulldozer) ने कब्जे (Removed Encroachment from Land) हटवाए. इसकी कीमत दस करोड़ रुपए बताई गई है.

लखनऊ में बुलडोजर की कार्रवाई से मचा हड़कंप.

जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने बताया कि अभियान मे तहसील बीकेटी के ग्राम भौली में राजस्व विभाग की टीम के द्वारा बड़ी कार्यवाही करते हुए चारागाह की 8 करोड़ 64 लाख 90 हजार कीमत की जमीन से कब्जे हटवाए गए. इस जमीन पर अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त कराया गया.

बुलडोजर ने हटवाए अवैध कब्जे.

तहसील सरोजनीनगर के अन्तर्गत ग्राम लातीफनगर में 30 लाख रुपए कीमत की जमीन से कब्जे हटवाए गए. तहसील मलिहाबाद के ग्राम मवईकला स्थित शमशान की भूमि जिसकी बाजारी कीमत 80 लाख 40 हजार है, उसे भी कब्जे से मुक्त कराया गया. यहां बने अवैध पक्के मकान ढहा दिए गए.


तहसील मोहनलालगंज के ग्राम खुजेहटा की खलिहान, तालाब की जमीन जिसकी कीमत 70 लाख रुपए बताई गई है, उससे भी अवैध कब्जे हटवाए गए. कुल 10.45 करोड़ रुपए कीमत की जमीन से राजस्व टीमों ने कब्जे हटवाए. उन्होंने बताया कि शासकीय भूमियों पर किसी भी प्रकार के अतिक्रमण को बर्दाश्त नही किया जाएगा और अभियान निरंतर जारी रहेगा।

ये भी पढ़ेंः Lucknow News : लखनऊ में अवैध निर्माण के खिलाफ फिर चला बुलडोजर, जानिये कहां हुई कार्रवाई

ये भी पढ़ेंः अनाधिकृत रूप से विकसित की जा रही काॅलोनी पर चला बुलडोजर, 4 बीघा में प्लाॅटिंग की तैयारी थी

ABOUT THE AUTHOR

...view details