उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बसपा मुखिया ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर खड़े किए सवाल, लड़की हूं लड़की सकती हूं अभियान पर साधा निशाना

By

Published : Oct 31, 2022, 1:07 PM IST

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट (Former Chief Minister Mayawati tweeted) किया है. उन्होंने राजस्थान में कांग्रेस की गहलोत सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. मायावती ने राजस्थान में लड़कियों की खरीद-फरोख्त पर निशाना साधा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट किया है. उन्होंने राजस्थान में कांग्रेस की गहलोत सरकार (Gehlot Sarkar) पर सवाल खड़े किए हैं. मायावती ने राजस्थान (Rajasthan) में लड़कियों की खरीद-फरोख्त पर निशाना साधा है.

मायावती ने अपने ट्वीट में कहा कि राजस्थान की पंचायतों में लड़कियों के स्टांप पेपर पर कर्ज अदायगी संबंधी खरीद-फरोख्त सामाजिक व सरकारी व्यवस्था को शर्मसार करने वाली अति दुखद घटना है. क्या लड़की हूं लड़ सकती हूं का दावा करने वाली कांग्रेस पार्टी व उनके राज्य सरकार का लड़कियों के प्रति यही असली क्रूर रूप है. मायावती ने आक्रोश व्यक्त करते हुए अपने ट्वीट में कहा कि विभिन्न आयोगों द्वारा इस घटना के संबंध में स्वत: संज्ञान लेकर कार्रवाई करना उचित है, लेकिन यह इसका समुचित हल नहीं, बल्कि वहां की कांग्रेसी सरकार को दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के साथ-साथ इस शर्मनाक घटना पर महिला समाज व राज्य की जनता से भी तुरंत माफी मांगनी चाहिए.



बता दें, राजस्थान में कांग्रेस की सरकार (Congress government in Rajasthan) है और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने उत्तर प्रदेश प्रभारी रहते हुए चुनाव के दौरान लड़की हूं लड़ सकती हूं अभियान चलाया था. मायावती ने उसी अभियान को लेकर प्रियंका गांधी पर भी इशारों इशारों में सवाल खड़े किए हैं.

यह भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी में चुनावी रैली करेंगे सीएम योगी, गोला गोकर्णनाथ सीट पर उपचुनाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details