उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में तैनात ITBP के जवान का राजधानी में मिला शव, ये है मामला

By

Published : Sep 1, 2021, 11:00 PM IST

राजधानी में मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के अतरौली गांव में आईटीबीपी(ITBP) के जवान का शव मिला है. मृतक राजस्थान का रहने वाला है, वह कानपुर में तैनात था.

कानपुर में तैनात ITBP के जवान का राजधानी में मिला शव
कानपुर में तैनात ITBP के जवान का राजधानी में मिला शव

लखनऊ :राजधानी के मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के अतरौली गांव में एक निर्माणाधीन मकान में बुधवार की शाम को आईटीबीपी (ITBP) के जवान का शव मिला है. जवान के शव के पास जहर के पैकेट व उसका मोबाइल फोन भी मिला है. घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने शव के आस-पास मिली जहर की पुड़िया व मोबाइल फोन को कब्जे में ले लिया. इस मामले की छानबीन के दौरान पुलिस ने एक मकान में छापेमारी कर मृतक के 3 दोस्तों को भी हिरासत में लिया है. फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए घटना स्थल पर पुलिस कमिश्नर, डीसीपी, एडीसीपी व एसीपी ने घटनास्थल का मुआयना किया.

मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक की पहचान 25 वर्षीय मनोज यादव के रूप में हुई है. मनोज आईटीबीपी का जवान है, वह राजस्थान के अलवर जिले का रहने वाला है. इस संबंध में पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ जारी है. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उन्होंने मनोज को जहर दिया था. मोहनलालगंज इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा ने बताया कि मोहनलालगंज थाना क्षेत्र में अतरौली मोड़ के पास मनोज यादव नाम के व्यक्ति का शव मिला है. मृतक की उम्र लगभग 25 वर्ष है, वह कानपुर आईटीबीपी की 32वीं बटालियन में तैनात था. शव के पास जहर की पुड़िया पाई गई है.

मृतक के परिजनों और जिस बटालियन में वह तैनात था, जानकारी भेज दी गई है. मृतक छुट्टी पर अपने घर राजस्थान गया था, वापसी में वह मोहनलालगंज के अतरौली गांव में अपने मित्र अरुण यादव के पास आया हुआ था. बुधवार को मनोज यादव को कानपुर में अपनी ड्यूटी पर भी जाना था. हिरासत में लिए गए आरोपियों ने बताया कि अरुण ने बुधवार की शाम लगभग 4.00 बजे मनोज को फोन करके कहा था कि वह किसी परेशानी में फंसा है. यह कहकर अरुण ने मनोज को अपने मकान के पास एक निर्माणाधीन मकान में मिलने बुलाया, लेकिन अरुण घटना स्थल पर मौजूद नहीं था.

इसलिए अरुण ने अपने मित्र जय शरण तिवारी को मनोज से मिलने भेजा, तो वहां मनोज का शव मिला. जिसके बाद जय शरण ने पुलिस को सूचना दी. इंस्पेक्टर ने बताया है मृतक के परिवार में उसकी पत्नी मीनाक्षी व 2 बच्चे हैं. फिलहाल मृतक के दोस्तों से पूछताछ की जा रही है. इसके अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मनोज की मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा.

इसे पढ़ें- इलाहाबाद हाईकोर्ट का सुझाव, गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करे केंद्र सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details