उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूरी दुनिया कर रही प्रशंसा, विपक्ष कर रहा हमला

By

Published : Jan 15, 2021, 3:28 PM IST

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद सैयद जफर इस्लाम ने रांची में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि कोरोना काल में बेहतर कार्य के लिए पीएम मोदी को सराहा जा रहा है. कांग्रेस राजनीति कर देश की व्यवस्था को बर्बाद करना चाहती है.

पीएम कर रहे बेहतर काम
पीएम कर रहे बेहतर काम

रांची/लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद सैयद जफर इस्लाम ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की जंग में ठोस कदम उठाया. उनका कदम निश्चित रूप से सराहनीय है. कोरोना काल में बेहतर कार्य के लिए पूरे देश के लोगों के साथ-साथ विदेशों की सरकारों ने भी प्रधानमंत्री के नेतृत्व को सराहा है. विदेशों में कोरोना वैक्सीन का रेट हजारों रुपये है तो भारत में कोरोना टीका मात्र 206 रुपये का है.

कांग्रेस पर किया हमला

इस्लाम ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि पूरे देश के साथ- विदेशों के लोग भी प्रधानमंत्री के कार्यों की सराहना कर रहा है, लेकिन कांग्रेस वैक्सीनेशन पर राजनीति कर गैर जिम्मेदारना हरकत का परिचय दे रही है. सैयद जफर इस्लाम ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत पर सफाई देते हुए कहा कि निश्चित रूप से पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी हुई है, लेकिन यह जरूर देखा जाए कि बढ़ाए गए पैसे का उपयोग किस मद में हो रहा है.

कृषि आशीर्वाद योजना क्यों किया बंद
इस्लान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ते थे, तो वह सरकारी खजाने में ही रह जाते थे. अब पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं, तो उसके पैसे गरीबों के कल्याणकारी योजनाओं में लगाए जाते हैं. दीपक प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस आज किसानों के हित में रैली कर रही है. इसको लेकर हम यह जानना चाहेंगे कि पूर्वर्ती सरकार में लाई गई मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना को वर्तमान सरकार ने बंद क्यों कर दिया, जबकि इस योजना के तहत किसानों को प्रति एकड़ पांच हजार रुपये की प्राप्ति होती थी.

यह भी पढ़ेंःदेवघर एयरपोर्ट की सबसे बड़ी अड़चन खत्म, सातर रोड को किया गया बंद

पूरे नहीं हुए वादे

दीपक प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस का विधवा विलाप सिर्फ राजनीति है. इन्हें किसानों के प्रति कोई दर्द नहीं है. उन्होंने वर्तमान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव से पूर्व राष्ट्रीय जनता दल(आरजेडी) और कांग्रेस ने किसानों का दो लाख तक का ऋण माफ करने की बात कही थी. वह वादा भी अब तक पूरा नहीं हुआ. इससे यह प्रतीत होता है कि कांग्रेस किसानों के हित में नहीं बल्कि राजनीति कर देश की व्यवस्था को बर्बाद करना चाहती है. प्रेस वार्ता में दीपक प्रकाश ने कहा कि झारखंड कि राज्य सरकार सिर्फ केंद्र सरकार पर आरोप-प्रत्यारोप लगाकर अपनी असफलताओं को छुपाने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस द्वारा आयोजित की गई इस रैली में एक भी किसान नहीं है सिर्फ कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता अखबारों की सुर्खियां बटोरने के लिए रैली कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details