उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भगवान विश्वकर्मा के वंशज हैं सभी मुस्लिम मूर्तिकार : भाजपा सांसद रामचंद्र जांगड़ा

By

Published : Aug 2, 2021, 8:07 AM IST

भाजपा के राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा (BJP MP Ram Chander Jangra) का कहना है कि हर मुस्लिम मूर्तिकार (sculptors) भगवान विश्वकर्मा (Lord Vishwakarma) का वंशज है. बाबर मूर्तिकारों के साथ भारत नहीं आया था.

भाजपा के राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा का विवादित बयान
भाजपा के राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा का विवादित बयान

लखनऊ :बीजेपी सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने रविवार को रामपुरी के विश्वकर्मा मंदिर में एक सम्मान समारोह के दौरान कहा कि हर शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा का वंशज है. बाबर मूर्तिकारों के साथ भारत नहीं आया था. इसलिए सभी मुस्लिम मूर्तिकार भगवान विश्वकर्मा के वंशज हैं. उन्होंने कहा कि इराक, ईरान और अमीरात में केवल रेत के टीले हैं इसलिए यह शिल्प वहां मौजूद नहीं हो सकता. इसलिए, सभी मुस्लिम मूर्तिकार भगवान विश्वकर्मा के वंशज हैं.

मुजफ्फरनगर में भाजपा के राज्यसभा सदस्य और हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व अध्यक्ष रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि विश्वकर्मा समाज एकजुट होकर अपनी राजनीतिक ताकत बढ़ाए. श्रमिकों और श्रम के सम्मान से भारत आत्मनिर्भर बनेगा.

रामपुरी के विश्वकर्मा मंदिर में आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि राष्ट्र के निर्माण में विश्वकर्मा समाज की अहम भूमिका रही है. हमें शिल्प कला और तकनीकी कौशल भगवान विश्वकर्मा से मिला है. भाजपा ने समाज के उपेक्षित वर्ग, जातियों को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया है. विश्वकर्मा समाज राजनीतिक ताकत जुटाए, ताकि युवा हर क्षेत्र में आगे बढ़े. आदिदेव विश्वकर्मा के पूजा दिवस 17 सितंबर को देशभर के विश्वकर्मा बंधु दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रस्तावित महासम्मेलन में पहुंचें. पीएम नरेंद्र मोदी देश के शिल्पियों से सीधा संवाद करेंगे.

इसे भी पढ़ें-1930 से ही देश में मुसलमानों की आबादी बढ़ाने की कोशिश: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

इससे पहले 14 जुलाई को दिल्ली में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने हिंदू-मुस्लिम के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि सभी भारतीयों का डीएनए एक है. चाहे वे किसी भी धर्म के क्यों न हों. यह साबित हो चुका है कि पिछले 40 हजार सालों से हम एक ही पूर्वजों के वंशज हैं. भारत के लोगों का डीएनए एक है. हिंदू और मुसलमान दो समूह नहीं हैं. हम एक हैं और एक साथ हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details