उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Akhilesh Yadav:  गुजरात में अखिलेश बोले- भाजपा सरकारों ने गांधीजी के सिद्धांत की जगह हिंसा व नफरत अपनाया

By

Published : Mar 11, 2023, 10:36 PM IST

Updated : Mar 11, 2023, 10:52 PM IST

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुजरात का दौरा किया. जहां उनकी मुलाकात पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला से हुई. वहीं, इस मुलाकात को सियासी मायने से देखा जा रहा है. ये भी कहा जा रहा है कि इस बैठक में आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव पर चर्चा हुई.

Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

गांधीनगर: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को गुजरात का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला से मुलाकात की. जिसकी तस्वीर भी उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की. वहीं, अखिलेश यादव की इस मुलाकात को राजनीतिक मायने में देखा जा रहा है. इतना ही नहीं करीब एक घंटे तक बंद कमरे में शंकर सिंह वाघेला और अखिलेश यादव के बीच बैठक हुई. हालांकि अखिलेश यादव ने शंकर सिंह वाघेला के साथ इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया है. साथ ही ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना भी साधा है.

अखिलेश यादव पहुंचे गुजरात

सपा नेता अखिलेश यादव ने पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला के साथ फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि 'गांधी जी की जन्मभूमि गुजरात को हार्दिक नमन! ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज भाजपाई सरकारों ने गांधी जी के अहिंसा व सौहार्द के सिद्धांत की जगह हिंसा व नफरत के प्रतीक एनकाउंटर व बुलडोजर की मानसिकता को अपना लिया है. वरिष्ठ राजनेता श्री शंकरसिंह वाघेला जी के साथ एक शिष्टाचार भेंट भी हुई'.

वहीं, दूसरी ओर अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर भी निशाना साधा और ट्वीट करते हुए लिखा कि 'भाजपा सरकार ने सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स विभागों को विपक्षियों के लिए हथियार और अपने कारनामों और घपलों के लिए ढाल बना लिया है. जनता सब देख रही है और बदलाव के लिए तैयार बैठी हैट.

गौरतलब है कि 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है. समाजवादी पार्टी काफी समय से यूपी के बाहर अपने पैर पसारने की योजना पर काम कर रही है. उन्होंने न केवल उत्तर भारतीय राज्यों जैसे मध्य प्रदेश, राजस्थान, बल्कि महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक सहित कई राज्यों में अपना संगठन स्थापित करने का प्रयास किया है. हालांकि अखिलेश यादव शंकर सिंह वाघेला के पोते की शादी में शामिल होने पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें-मंत्री नरेंद्र कश्यप बोले- अगले 30-40 वर्षों तक विपक्ष की देश और प्रदेश में दाल नहीं गलेगी

Last Updated :Mar 11, 2023, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details