उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी के लिए अखिलेश यादव रवाना, बोले- बीजेपी सरकार से न्याय की उम्मीद नहीं

By

Published : Oct 7, 2021, 10:16 AM IST

Updated : Oct 7, 2021, 12:08 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विक्रमादित्य मार्ग स्थित अपने आवास से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं. अखिलेश यादव लखीमपुर खीरी में किसान आंदोलन के दौरान मरने वाले किसानों के परिजनों से मुलाकात करेंगे.

अखिलेश यादव.
अखिलेश यादव.

लखनऊ:समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विक्रमादित्य मार्ग स्थित अपने आवास से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं. अखिलेश यादव लखीमपुर खीरी में किसान आंदोलन के दौरान मरने वाले किसानों के परिजनों से मुलाकात करेंगे. साथ ही इस घटना के दौरान मृतक पत्रकार के परिजनों से भी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मुलाकात करेंगे और उन्हें सांत्वना देंगे.

लखीमपुर खीरी रवाना होने से अखिलेश यादव ने पहले पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि कल अनुमति मिली है तो आज हम लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो रहे हैं. बता दें, इससे पहले अखिलेश यादव को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति नहीं दी गई थी.

जानकारी देते संवाददाता और अखिलेश यादव.

बीजेपी सरकार पर निशाना साधते अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार न्याय नहीं देना चाहती है. यही कारण है कि अभी तक इस पूरी घटना के आरोपी नामजद जो अभियुक्त है केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. यह अपने आप में सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़े करती है.

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष करती रहेगी. भारतीय जनता पार्टी की सरकार पीड़ित परिजनों को न्याय दिलाने में विफल साबित हो रही है. इससे पहले भी प्रदेश में तमाम घटनाएं हुई हैं, लेकिन आरोपी अभी तक पकड़े गए नहीं गए हैं. एक आईपीएस अधिकारी अभी तक फरार है. मनीष गुप्ता की हत्या के मामले में आरोपी पुलिस इंस्पेक्टर अभी तक फरार है, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. सरकार में जनता का बिल्कुल विश्वास नहीं है.

सुप्रीम कोर्ट ने भी इस घटना का स्वत: संज्ञान लिया है. हमें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट ने जब इस घटना का स्वत संज्ञान लिया है तो मामले की जांच बेहतर तरीके से हो सकेगी. लेकिन हमें भाजपा सरकार से अब कोई उम्मीद नहीं है सरकार ने 5 लोगों को जाने की अनुमति दी है. हम 5 लोग जाएंगे और पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे. समाजवादी पार्टी पीड़ित परिवार के साथ हैं और उन्हें न्याय दिलाने के लिए संकल्पित है.

लखीमपुर घटना के नामजद आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी के बजाय मीडिया में बयान देने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस और सरकार की कार्यशैली जनता जान चुकी है. सरकार से कोई उम्मीद नहीं है आखिर अब तक उसकी गिरफ्तारी क्यों नहीं हो सकी. इसका जवाब सरकार को देना चाहिए. इसके अलावा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के जो वीडियो वायरल हो रहे हैं. वह क्या एक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बयान हैं जो शोभा देते हैं किस प्रकार की भाषा का वह इस्तेमाल कर रहे हैं इसे भी जनता जान और समझ रही है.

इसे भी पढे़ं-लोगों की आवाज दबा रही है भाजपा सरकारः अखिलेश यादव

Last Updated : Oct 7, 2021, 12:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details