उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश यादव बोले, ‘जीरो टॉलरेंस‘ का दावा करने वाली भाजपा सरकार की खुल गई पोल

By

Published : Jul 21, 2022, 9:13 PM IST

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि ‘जीरो टॉलरेंस‘ का दावा करने वाली भाजपा सरकार की पोल खुल गई है.

Etv bharat
‘जीरो टालरेंस‘ का दावा करने वाली भाजपा सरकार की पोल खुल गई : अखिलेश यादव

लखनऊ:समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि ‘जीरो टॉलरेंस‘ का दावा करने वाली भाजपा सरकार की पोल खुल गई है. मंत्रियों-अधिकारियों के बीच बंदर-बांट के लिए खींचतान चल रही है और परस्पर आरोप-प्रत्यारोप भी लगाए जा रहे हैं. सरकार के मंत्री, अधिकारी मिलकर जनता को लूट रहे हैं. सरकारी विभागों में तबादलों और नियुक्तियों में बड़े पैमाने पर लूट मची हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जारी बयान में कहा है कि भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार की चर्चा हर जुबान पर है. यह सब तो सिर्फ 100 दिन की ही उपलब्धि है. आगे-आगे देखते रहिये होता है क्या?


पुर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग और जल शक्ति विभाग सहित अन्य विभागों में भी तबादलों का धंधा भाजपा में एक बड़ा उद्योग बन गया है. जांच की आंच बड़े-बड़े लोगों तक पहुंचने पर भाजपा सरकार लीपापोती करने में लग गई है. खुद भाजपा सरकार के एक मंत्री ने तबादलों में वसूली, और भ्रष्टाचार को सार्वजनिक रूप से उजागर करते हुए इस्तीफा दिया है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में भी तबादलों के धंधे के साथ करोड़ों रूपये की दवाओं में हेराफेरी के मामले सामने आए हैं. विभाग में मंत्री और विभागीय प्रमुख के बीच खींचतान के चलते अव्यवस्था व्याप्त है. पशुपालन विभाग में करोड़ों रूपये की दवाएं एवं उपकरण खरीद के नए घोटाले के मामले भी सामने आए हैं. आवास विकास परिषद और शिक्षा विभाग में भी धांधलियां उजागर हुई है.


सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार घोटालों के नए-नए कीर्तिमान बनाने में भी अव्वल साबित हुई है. होम्योपैथिक विभाग में छात्रवृत्ति गबन, दारोगा भर्ती में बड़े पैमाने पर अनियमितताओं ने भाजपा सरकार की छवि दागदार बना दी है. नाली-नलकूप से लेकर शहरों से कचरा निबटान तक में लूट चल रही है. सरकार में बड़े ओहदों पर बैठे अफसरान घोटालों की जांच में कम उन्हें रफादफा करने में ज्यादा रुचि ले रहे हैं.

कहा कि आजमगढ़ में नालियों और नलकूपों की मरम्मत के नाम पर लाखों रुपयों की हेराफेरी हो गयी है. इसी तरह से बस्ती में सड़क निर्माण में करीब 44 करोड़ रूपये के घोटाले का मामला सामने आया है. आगरा में प्रशासन ने कागजों पर सड़क बना दी, मौके पर सिर्फ गड्ढे हैं. इन घोटालों में पूरी सरकार शामिल है. कहा कि भाजपा सरकार में ये घोटाले नए नहीं है. ये घोटाले पांच साल से हो रहे हैं. अब खुलकर सामने आ रहे हैं. इस सरकार के घोटालों में हर दिन नए-नए घोटाले जुड़ते जा रहे हैं. अस्पतालों में दवाएं नहीं है. मरीजों को न एम्बुलेंस मिल रही है, न इलाज. भाजपा ने प्रदेश को कुशासन के दलदल में धकेल दिया है. भाजपा जनमत का अपमान करने से बाज नहीं आती है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details