उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आउटर रिंग रोड से जुड़ेगा आगरा और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, ये राहत मिलेगी...

By

Published : Nov 4, 2021, 3:42 PM IST

आउटर रिंग रोड से जुड़ेगा आगरा और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे.
आउटर रिंग रोड से जुड़ेगा आगरा और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे. ()

लखनऊ में आउटर रिंग रोड का निर्माण पूरा होने के बाद गाजीपुर से लेकर नोएडा तक सीधी कनेक्टिविटी होगी. आगरा और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जुड़ जाएगा. इससे लखनऊ के भीतर करीब सवा घंटे की मशक्कत खत्म हो जाएगी.

लखनऊ : लखनऊ में आउटर रिंग रोड का निर्माण पूरा होने के बाद गाजीपुर से लेकर नोएडा तक सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी. अभी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे खत्म होने के बाद आगरा एक्सप्रेस-वे तक पहुंचने के लिए लोगों को शहर के भीतर आना होता है. आउटर रिंग रोड का काम पूरा होने के बाद वाहन चालक सीधे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से होते हुए आउटर रिंग रोड पर चलेंगे और शहर के बाहर ही बाहर आगरा एक्सप्रेस-वे पर पहुंच जाएंगे. इससे लोगों को लखनऊ शहर के भीतर करीब सवा घंटे की मशक्कत से राहत मिल जाएगी.

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे गोसाईंगंज में चांद सराय गांव पर खत्म होता है. गाजीपुर और पूर्वांचल के अन्य हिस्सों से आने वाले लोगों को अगर नोएडा जाना हो तो उनको आउटर रिंग रोड पर आना होता है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और आगरा एक्सप्रेस-वे के बीच करीब 25 किलोमीटर का फासला है. इस दूरी को पूरा करने में लखनऊ से गुजरते हुए करीब सवा घंटे से डेढ़ घंटे तक लग जाते हैं.

अब जल्द ही यह समस्या दूर होने वाली है. लखनऊ के चारों ओर बन रहे 104 किलोमीटर के आउटर रिंग रोड में हरदोई रोड से लेकर गोसाईगंज के बीच का काम पूरा होने वाला है. यह काम पूरा होते ही पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से उतर कर वाहन सीधा आउटर रिंग रोड पर पहुंच जाएंगे और यहां से दस मिनट में आगरा एक्सप्रेस-वे पर पहुंच जाएंगे यानी सवा घंटे की बचत हो जाएगी.

ये भी पढ़ेंः शुभ दीपावली : ऐसे करें मां लक्ष्मी का पूजन, पाएं आर्थिक समृद्धि

रक्षा मंत्री और सांसद राजनाथ सिंह के प्रतिनिधि सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी दिवाकर त्रिपाठी ने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बाद फ्लाईओवर बनाने की भी योजना है. इस फ्लाईओवर के जरिए आउटर रिंग रोड और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जुड़ जाएंगे. इससे वाहन चालकों को और भी आसानी होगी. यह कहा जा सकता है कि यह फ्लाईओवर और आउटर रिंग रोड पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को सीधे नोएडा से जोड़ देगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details