उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Agniveer Recruitment : हेडक्वाटर्स कोटा के तहत निकली भर्ती, जानिए आवश्यक प्रक्रिया और तारीख

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 10, 2023, 8:27 PM IST

भारतीय सेना ने अग्निवीर भर्ती योजना के तहत हेडक्वाटर्स कोटा की भर्तियां निकाली हैं. सेना की ओर से भर्ती रैली की तारीखें घोषित कर दी हैं. देखिए विस्तृत खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : भारतीय सेना में शामिल होकर सीमा पर देश की सुरक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर जवानों के बच्चों और भूतपूर्व सैनिकों के पुत्रों के लिए सेना में भर्ती होने का सुनहरा अवसर सामने आया है. अगर उनके अंदर देश के प्रति कुछ कर गुजरने का जुनून है तो वह सेना की भर्ती रैली में हिस्सा ले सकते हैं और अग्निवीर भर्ती योजना में सेलेक्ट होकर देश की सेवा कर सकते हैं. यूनिट हेडक्वार्टस कोटा (यूएचक्यू) के तहत अग्निवीर सामान्य ड्यूटी, अग्निवीर ट्रेड्समेन, अग्निवीर खिलाड़ी (जो अभ्यर्थी जाट रेजिमेंटल सेन्टर में स्पोर्ट्स ट्रॉयल में हिस्सा लिए थे) और अग्निवीर लिपिक पदों के लिए आगामी चार दिसंबर से 16 दिसंबर तक जाट रेजिमेन्टल सेन्टर (जेआरसी) बरेली में भर्ती रैली आयोजित होगी.

भारतीय सेना ने जारी की अग्निवीर भर्ती की डिटेल.
भारतीय सेना ने जारी की अग्निवीर भर्ती की डिटेल.
गोद लिए हुए बच्चों को भी मिलेगा मौकामध्य कमान के जनसंपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह के अनुसार यह भर्ती रैली युद्ध विधवाओं के पुत्रों, जाट रेजीमेन्ट के भूतपूर्व और सेवारत सैनिकों, युद्ध के दौरान शहीद और घायल सैनिकों के पुत्रों व सगे भाइयों के लिए आयोजित की जाएगी. इसके अलावा इस भर्ती रैली में अन्य रेजिमेन्टों के भूतपूर्व और सेवारत सैनिकों, युद्ध के दौरान घायल सैनिकों के भाई, पुत्र और कानूनी रूप से गोद लिए हुए बच्चों सहित सर्वश्रेठ खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं. अभ्यर्थियों को प्रारम्भिक जांच के लिए सभी आवश्यक प्रमाण पत्र और दस्तावेजों के साथ सुबह चार बजे भर्ती स्थल जाट रेजिमेन्टल सेन्टर के जाट गेट पर पहुंचना होगा. आठ बजे के बाद आने वाले अभ्यर्थियों को भर्ती में शामिल होने की अनुमति नहीं मिलेगी.
भारतीय सेना ने जारी की अग्निवीर भर्ती की डिटेल.
भारतीय सेना ने जारी की अग्निवीर भर्ती की डिटेल.


23 मार्च को घोषित होगा फाइनल रिजल्ट :अभ्यर्थियों का चिकित्सकीय परीक्षण पांच दिसंबर से होगी जबकि लिखित परीक्षा 10 मार्च 2024 को आयोजित की जाएगी. लिखित परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का परीक्षण 16 मार्च से होगा और अंतिम लिखित परीक्षा परिणाम 23 मार्च को घोषित होगा. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को जाट रेजिमेन्टल सेन्टर बरेली के भर्ती कार्यालय से संपर्क करने की सलाह दी गई है.






यह भी पढ़ें : Monday Mega Story: रिटायरमेंट के बाद देश के लिए तैयार कर रहे जांबाज सैनिक, राजेश सेमवाल की राष्ट्र निर्माण की स्टोरी

Indian Army Recruitment: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से पहले करें ये काम, वरना भर्ती प्रक्रिया में नहीं हो पाएंगे शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details