उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नमाज के बाद बवालः ACS अवनीश अवस्थी ने जिलाधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

By

Published : Jun 10, 2022, 4:33 PM IST

Updated : Jun 10, 2022, 4:39 PM IST

प्रदेश के कई जिले में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल को लेकर एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने जिधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है. पुलिस मुख्यालय की तरफ से जिलों की पल-पल की खबर ली जा रही है.

etv bharat
ACS अवनीश अवस्थी

लखनऊ: बीते 3 जून को कानपुर हिंसा के बाद शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर पूरे प्रदेश में अलर्ट घोषित किया गया था. इसके बावजूद कई जिलों में नमाज के बाद पत्थरबाजी और उपद्रव की घटनाएं सामने आई हैं. इसको लेकर एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने जिलाधिकारियों से नमाज के बाद की रिपोर्ट मांगी है. वहीं पुलिस मुख्यालय से पुलिस कप्तानों से पल-पल की खबर ली जा रही है.

प्रदेश में जुमे की नमाज खत्म होते ही डीजीपी मुख्यालय में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार हाई लेवल मीटिंग कर रहें हैं. एडीजी व एसीएस होम सभी जिलों के कप्तानों को हॉटलाइन में लेकर पल-पल की खबर ले रहे हैं. खासतौर पर प्रयागराज में डीजीपी खुद नजर बनाए हुए हैं.

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों के कप्तान और जिलाधिकारियों से नमाज के बाद रिपोर्ट मांगी गई थी. प्रयागराज को छोड़कर सभी जिलों की रिपोर्ट आ गई है. प्रयागराज की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-प्रयागराज सहित प्रदेश के कई जिलों में जुमे की नमाज के बाद बवाल, चले ईट-पत्थर, पुलिस ने भांजी लाठियां

बता दें कि कानपुर में पिछले हफ्ते जुमे की नमाज के दिन मचे बवाल के बाद यूपी के सभी जिलों में सुरक्षा के भारी बंदोबस्त किए गए हैं. यूपी पुलिस ने कई शहरों में फ्लैग मार्च किया और जनता में सुरक्षा का भरोसा दिलाने की कोशिश की. कानपुर, प्रयागराज, लखनऊ और बरेली समेत कई जिलों में पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी. इसके बावजूद प्रयागराज और सहारनपुर में कुछ अराजकतत्वों ने पत्थरबाजी की है. फिलहाल पुलिस ने समय रहते हालात काबू में कर लिए हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :Jun 10, 2022, 4:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details