उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर अलर्ट, 30 बेड रिजर्व

By

Published : Dec 31, 2020, 2:14 AM IST

कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर लखनऊ में अलर्ट के बाद तैयारी की गई है. इसके लिए 30 बेड रिजर्व किये गए हैं. साथ ही नए वर्ष में होटल और रेस्टोरेंट को भी स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश जारी किए हैं.

कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर अलर्ट.
कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर अलर्ट.

लखनऊ : राजधानी में एक बार फिर कोरोना के प्रकोप को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है. कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर शहर में 30 बेड की व्यवस्था की गई है. वहीं नए वर्ष में होटल और रेस्टोरेंट को स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश जारी किया है. इसमें कोविड-19 महामारी से बचाव का ध्यान देने की बात की गई है.

दरअसल नए साल में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है. वायरस के प्रसार पर काबू पाने के लिए जहां होटल और रेस्टोरेंट को निर्देश दिया गया है. वहीं वैक्सीनेशन ड्राइव भी शुरु करने की तैयारी है. इसके अलावा कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मरीजों के इलाज की व्यवस्था भी की जाएगी.

डिप्टी सीएमओ डॉ. मिलिंद के मुताबिक नए वर्ष पर वायरस प्रसार के नियंत्रण को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. नए साल में सभी होटल, रेस्टोरेंट आदि को कोविड प्रोटोकॉल को पालन के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं. इसमें एक ही जगह पर भीड़ न जुटे, शारीरिक दूरी का पालन किया जाए. साथ ही मास्क-सैनिटाइजर का प्रयोग किया जाए. दुकानदारों, होटल, रेस्टोरेंट के स्टाफ की टारगेटेड सैंपलिंग-टेस्टिंग पहले की जा चुकी है. वहीं ब्रिटेन से लौटे यात्रियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. बावजूद, इसके वायरस के नए स्ट्रेन से पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए एरा मेडिकल कॉलेज में 30 बेड रिजर्व कर दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details