उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत, पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे सांसद कौशल किशोर

By

Published : Nov 14, 2020, 4:04 AM IST

प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बंथरा थाने में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई. इसके बाद भाजपा सांसद कौशल किशोर पीड़ितों से मिलने उनके गांव पहुंचे. यहां उन्होंने पीड़ित परिवारों को सरकार द्वारा अधिक से अधिक आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया. साथ ही आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करवाने का भरोसा भी दिलवाया.

जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत
जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत

लखनऊ:राजधानी के बंथरा थाना क्षेत्र स्थित ग्राम रसूलपुर और लतीफ नगर में दिवाली से 1 दिन पहले 3 लोगों की मिलावटी शराब पीने से मौत हो गई. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मोहनलालगंज क्षेत्र के सांसद कौशल किशोर मौके पर पहुंचे. उन्होंने पीड़ित परिवारों से बातचीत कर उन्हें सांत्वना दी. इतना ही नहीं उन्होंने पीड़ित परिवार को सरकारी मदद दिलाने का आश्वासन दिया. साथ ही वहां मौजूद लोगों से नशा न करने की भी अपील की.

सांसद कौशल किशोर ने दिया मदद दिलाने का आश्वासन.

आर्थिक मदद दिलाने का दिया भरोसा
इस दौरान भाजपा सांसद कौशल किशोर ने पीड़ित परिवार को हर संभव आर्थिक मदद दिलाने का भरोसा दिलाया. साथ ही उन्होंने मृतक आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से 5,00,000 रुपये तथा नाबालिग बच्चों की देखरेख के लिए 5,000 रुपये प्रतिमाह पेंशन दिलाने का भरोसा दिलाया.

अभियुक्त को सजा दिलाने के लिए सांसद करेंगे सिफारिश
इस मामले में पीड़ित परिवार की मांग पर इस पूरे मामले में मुख्य अभियुक्त कोटेदार ननकऊ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मुख्य अभियुक्त को लेकर सांसद कौशल किशोर ने कहा कि कोटेदार ने बहुत बड़ा अपराध किया है. जहरीली शराब से कई लोगों की जानें चली गई हैं. सांसद कौशल किशोर ने बताया कि वह सरकार और अधिकारियों से सिफारिश करेंगे कि कोटेदार ननकऊ को उम्र कैद मिले, ताकि वह दोबारा नशे का कारोबार ना कर सके.

कुछ दिन पहले भी गिरफ्तार हुआ था कोटेदार
वहीं इस मौके पर पीड़ित परिवार ने सांसद कौशल किशोर से बताया कुछ दिन पूर्व भी कोटेदार मिलावटी शराब बेचने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन पैसों के बल पर छूट गया. इसके बाद उसने दोबारा मिलावटी शराब बेचना शुरू कर दिया. जिस कारण 3 लोगों की मौत हो गई.

युवाओं से की अपील
सांसद कौशल किशोर ने पीड़ित परिवारों को सांत्वना देते हुए कहा कि यह बहुत ही दुखद घटना है. कई घरों के चिराग बुझ गए. मैं भी ऐसी ही पीड़ा से गुजर रहा हूं. मेरा भी बेटा शराब के नशे के चलते मौत के आगोश में समा गया. उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि नशा अंततः मौत की ओर ढकेलता है इसलिए नशे से दूर रहें.

क्या था पूरा मामला

घटना बंथरा के रसूलपुर लतीफ़ नगर गांव की है. यहां जहरीली शराब पीने से मोहम्मद अनीस, राजकुमार और एक अन्य की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक, लतीफ नगर के सरकारी ठेके से इन्होने शराब ली थी और राशन कोटेदार ननकऊ के घर में इसे पिया गया. पुलिस ने सूचना के फौरन बाद ननकऊ और शराब ठेके के सेल्समैन को हिरासत में ले लिया है. सरकारी ठेके की शराब से मौतों पर आबकारी विभाग पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details