उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर: जांच के बाद महिला को भेजा घर, 4 दिन बाद रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

By

Published : May 31, 2020, 5:40 PM IST

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में एक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हालांकि महिला इससे पहले भी इलाज के लिए जा चुकी थी, लेकिन थोड़ा आराम मिलने पर महिला घर चली गई. 4 दिन बाद महिला के रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

lalitpur news
ललितपुर में मिला कोरोना मरीज

ललितपुर: जिले में एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और डॉक्टर सुर्खियों में हैंं. दरअसल, 25 मई को एक महिला में कोरोना संभावित लक्षण दिखाई देने पर महिला को भर्ती किया गया था. अगले दिन 26 मई को महिला को आराम मिलने के बाद डॉक्टरों ने कोरोना जांच के लिये सैम्पल लेकर महिला को घर भेज दिया. इसके बाद 30 मई को महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है.

बता दें कि 25 मई को एक महिला को जुखाम, सर्दी और बुखार की शिकायत थी. साथ ही महिला को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी. इसके चलते महिला जिला अस्पताल गई, जहां डाक्टरों ने उसे चेक कर दवा दी और भर्ती किया. अगले दिन महिला को आराम हो गया तो महिला का कोरोना सैम्पल लेकर उसे घर जाने दिया गया. वहीं शनिवार को महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई.

इसके बाद एम्बुलेंस से स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस टीम महिला के घर पहुंची और उसे जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. महिला के पति व बेटी को तत्काल इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया. वहीं महिला को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती न करने को लेकर पूछे गये सवालों पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने चुप्पी साध ली है. फिलहाल जिला प्रशासन ने उनके परिजनों और कुछ पड़ोसियों को इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर रोड़ा में भर्ती करा दिया है. मोहल्ले को कंटेंनमेंट जोन घोषित कर चारों ओर से सील कर दिया गया है.

पूरे मामले में जिलाधिकारी ने बताया कि 1 केस कोरोना पॉजिटिव निकला है. मरीज एक महिला है, इसके बारे में जानकारी की गई तो 21 तारीख को उसकी बेटी की तबीयत खराब हुई थी. जुखाम और बुखार हुआ था. उसने दवा ली और 24 मई तक ठीक हो गई. 25 तारीख को उसकी मां को जुखाम-खांसी और बुखार की शिकायत थी. उसने दवा ली फिर उसने राजकीय अस्पताल में चेकअप कराया. उसको सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी. डॉक्टर ने उसे दवा दी और भर्ती किया. उसके बाद उसे आराम मिल गया तो परिवार के लोग घर ले गये, लेकिन उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. उसका सैम्पल जांच के लिए भेजा गया और सैम्पल का रिजल्ट पॉजिटिव आया है.

महिला के दोनों बेटी को और पिता को इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर में क्वारंटाइन किया गया है और महिला को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती किया गया है. महिला के कोरोना सोर्सेज के बारे में जानकारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details