उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नील कंठेश्वर की नगरी पाली आएंगे जगतगुरु ओमकारानंद, सुनाएंगे भोलेनाथ की कथा

By

Published : Nov 22, 2021, 4:34 PM IST

नील कंठेश्वर भोलेनाथ के धाम आएंगे शंकराचार्य.

नील कंठेश्वर भोलेनाथ के धाम आएंगे शंकराचार्य. पांच दिवसीय शिव महोत्सव कार्यक्रम में भाग लेंगे शंकराचार्य. शिव महोत्सव को लेकर आयोजन समिति द्वारा कस्बे में लगाए जा रहे पोस्टर.

ललितपुरःउत्तर प्रदेश के ललितपुर में स्थित महाराज नील कंठेश्वर भगवान भोलेनाथ की नगरी पाली में पीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य ओमकारानंद का आगमन होने को है. जहां वह 22 नवंबर से 26 नंबवर तक पांच दिवसीय शिव महोत्सव कार्यक्रम में भाग लेंगे. उनके आगमन को लेकर पाली में तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं. महोत्सव में शामिल होकर वह भक्तों को भूत भावन भोलेनाथ की कथा सुनाएंगे.

भगवान भोलेनाथ की नगरी नील कंठेश्वर धाम पाली में भगवान शिव की कथा प्रतिदिन साम 7 बजे से आरंभ होकर रात्रि 10 बजे तक चलेगी. कार्यक्रम को देखते हुए नगर पंचायत की तरफ से कार्यक्रम स्थल के साथ-साथ पूरे कस्बे में सफाई कराई गई है. साथ ही आयोजन समिति द्वारा कस्बे में जगह-जगह बैनर पोस्टर लगाए गए हैं.

जगतगुरु ओमकारानंद
यह भी पढ़ें- इसी सीट से मायावती रह चुकी हैं विधायक, इस बार दौड़ेगी साइकिल या खिलेगा कमल


शंकराचार्य जी पाली के साथ ही डोंगरा खुर्द स्थित डुंगरासन माता मंदिर, अमझरा घाटी पंहुच कर हनुमान जी महाराज के दर्शन करेंगे. कार्यक्रम को लेकर श्रृद्धालुओं एवं कस्बावासियों में उत्साह देखने को मिल रहा है.

कार्यक्रम के आयोजक सुनील नामदेव ने बताया की पांच दिवसीय शिव महिमा महोत्सव में ओमकारानंद सरस्वती जी का मंगल आगमन हो रहा है वह 22 नवंबर को प्रात:12 बजे अशोकनगर से सड़क मार्ग से राजघाट होते हुए पाली पहुंचेंगे. 23 नवंबर को सुबह 10 बजे धार्मिक स्थल अमझरा घाटी एवं डुंगरासन माता के दर्शनार्थ जाने का कार्यक्रम है. इसके बाद 27 नवंबर की रात्रि में 9 बजे रेल सेवा से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details