उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर: कोरोना संक्रमण का पहला केस आया सामने, नदीपुरा समेत कई मोहल्ले सील

By

Published : May 13, 2020, 9:06 PM IST

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में स्वास्थ्य कर्मचारी की मौत के बाद उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. मृतक के मोहल्ला नदीपुरा को हॉटस्पॉटल घोषित कर सील कर दिया गया है.

lalitpur hotpot area seal
हॉटस्पॉट क्षेत्र में बैरीकेटिंग लगाकर आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है

ललितपुर: जिला अस्पताल में कार्यरत संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी की मौत के बाद आयी उसकी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. जिसके बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. मृतक के मोहल्ला नदीपुरा को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है. साथ ही एतिहायत के तौर पर आस-पास के मोहल्लों को सील किया गया है और बैरीकेटिंग लगाकर आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है.

ललितपुर शहर के मोहल्ला नदीपुरा में कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला पाया गया है. जिसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर मोहल्ला नदीपुरा को कोरोना हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है. एतिहायत के तौर पर आस-पास के 6 से अधिक मोहल्लों चौबयाना, कटरा बाजार, सावरकर चौक, मऊठाना, भीमपुरा, छत्रसालपुरा, आजाद चौक और रावरपुरा को भी सील किया गया है.

मृतक स्वास्थ्य कर्मी के संपर्क में आने वाले लोगों को भी चिह्नित किया जा रहा है. इसके बाद संपर्क में आने वाले लोगों की जांच कराई जाएगी और घर में आने वाले सभी लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है. सभी मोहल्लों को सैनिटाइज कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details