उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर में बसपा प्रत्याशी ने भाजपा के खिलाफ मंडलायुक्त को दिया शिकायती पत्र, कहा- हो सकती है गड़बड़ी

By

Published : May 2, 2023, 6:14 PM IST

ललितपुर नगरीय निकाय चुनाव में बसपा प्रत्याशी क्रांति राकेश कुशवाहा ने भाजपा पर बूथ कैप्चरिंग करवाने का आरोप लगाया है. उन्होंने मंडलायुक्त को शिकायती पत्र देकर निष्पक्ष चुनाव करवाने की मांग की है.

etv bharat
निकाय चुनाव

ललितपुरः ललितपुर नगरीय निकाय चुनाव का प्रचार-प्रसार मंगवार शाम को बंद कर दिया गया. इसी बीच ललितपुर में बसपा प्रत्याशी क्रांति राकेश कुशवाहा ने भाजापा पर बूथ कैप्चरिंग करवाने का आरोप लगाया है. उन्होंने इसकी शिकायत मंडलायुक्त व जिला निर्वाचन अधिकारी से की है. क्रांति राकेश कुशवाहा ने कहा कि बीजेपी के सत्ता धारी पार्टी है. ये लोग कुछ भी कर सकते हैं, इसलिए लोकतंत्र को जिंदा रखने के लिए निष्पक्ष चुनाव होना जरूरी है.

बसपा प्रत्याशी क्रांति राकेश कुशवाहा ने शिकायत देते हुए कहा कि 'मुझ पूरी संभावना है कि नगर पालिका परिषद ललितपुर में निकाय चुनाव के दौरान सत्ता धारी पार्टी (बीजेपी सरकारी मशीनरी का गलत प्रयोग कर सकती है. इन परिस्थितियों में असामाजिक तत्व अपने आप को सत्ता पक्ष के साथ दिखाने का पूरा प्रयास कर वार्ड नं0 4,9,24,25, व अन्य में विशेष रूप से बूथ कैपचरिंग कर चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं. बसपा प्रत्याशी क्रांति राकेश कुशवाहा ने कहा कि चुनाव के दौरान अतिसंवेदन शील एवं वीडियोंग्राफी कराना अनिवार्य है'.

बसपा प्रत्याशी क्रांति राकेश कुशवाहा का पत्र

बसपा प्रत्याशी ने कहा सुनने में आ रहा है कि वोटरों की खरीद फरोक्त, सरकारी योजनाओं एवं प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों को कार्यालय से फोन लगाकर धमकाया जा रहा है, जिसका वह भविष्य में लाभ उठाने का प्रयास करेगें. इन सभी चीजों को रोकने के लिए नगर पालिका परिषद ललितपुर के अध्यक्ष व वार्ड के चुनाव में प्रत्येक पोलिंग बूथ पर निष्पक्ष एवं सक्रीय मतदान करने एवं पुलिस प्रशासन को कड़े निर्देश दिये जाने की अति आवश्यकता है, जिससे लोकतंत्र निष्पक्ष बना रहे.

पढ़ेंः मेरठ BSP मेयर प्रत्याशी का नोटों की गड्डियों के साथ वीडियो वायरल, मुकदमा दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details