उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर: वकील में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, मचा हड़कंप

By

Published : Jul 4, 2020, 9:17 AM IST

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में इनकम टैक्स वकील के कोरोना पॉजिटिव होने पर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. वकील की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया.

lalitpur news
वकील में कोरोना संक्रमण.

ललितपुर: ललितपुर जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को इनकम टैक्स वकील के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. वकील की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया.

शहर के मोहल्ला सरदारपुरा में रहने वाले 48 वर्षीय वकील में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से जिला प्रशासन हरकत में आया. मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री से पता चला कि अनलॉक-1 में वह लगभग 10 दिन पहले ही टीकमगढ़ (मध्यप्रदेश) से पथरी का ऑपरेशन कराकर वापस लौटा था, जिसके बाद से वह बुखार और खांसी से परेशान था. परेशानी बढ़ता देख परिजनों ने पीड़ित को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पर उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद उसे इलाज के लिये झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया.

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. प्रताप सिंह ने बताया कि वकील को बुखार आने पर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था. उसमें कोरोना के लक्षण दिखने पर ट्रूनेट मशीन की जांच में "माइल्डली डिटेक्टेड" पाया गया. दोबारा कॉन्फरमेट्री किट से जांच के बाद उसे कोरोना पॉजिटिव घोषित किया गया. बहरहाल संक्रमित को झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया जा रहा है. साथ ही उसके परिवार वालों को क्वारंटाइन किया जा रहा है. साथ ही उक्त संक्रमित के संपर्क में आए अन्य लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details