उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी: बाढ़ के पानी में डूबने से दो युवकों की मौत

By

Published : Aug 3, 2020, 8:54 AM IST

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खिरी जिले में रविवार को बाढ़ के पानी में डूबने से अलग-अलग जगहों पर दो युवकों की मौत हो गई. पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस की टीम और ग्रामीण.
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस की टीम और ग्रामीण.

लखीमपुर खीरी :इन दिनों लखीमपुर खीरी जिले में शारदा, घाघरा और मोहाना नदियां उफान पर हैं, जिससे आए दिन बड़ी घटनाएं हो रही हैं. रविवार को बाढ़ के पानी में बहने से अलग-अलग दो युवकों की जान चली गई. पहली घटना फूलबेहड़ में हुई, जहां एक युवक रपटा पुल पर बाइक समेत गहरे पानी में डूब गया. वहीं दूसरी घटना पलिया इलाके में हुई, जहां पानी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई. पुलिस ने दोनों के शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

फूलबेहड़ कोतवाली के मीलपुरवा पुलिया पर बल्हवापुर निवासी शिवकुमार यादव (45) अपनी बाइक से निकल रहा था. तेज धार होने के चलते वह बाइक सहित नदी में बह गया. आसपास के लोग बचाने दौड़े, तब तक वह लापता हो गया. कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस और ग्रामीणों ने शिवकुमार की बाइक तो खोज ली, पर शिवकुमार का पता न चल सका. मौके पर गोताखोर बुलाए गए, तब शिवकुमार के शव को काफी दूर बरामद किया गया. फूलबेहड़ पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

वहीं दूसरी घटना पलिया कोतवाली इलाके में हुई. यहां पलिया भीरा रोड पर नगला जाने वाले मार्ग पर बनी रपटा पुल पर एक युवक डूब गया. युवक का शव पुलिस और ग्रामीणों ने बरामद कर लिया है. फिलहाल पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. वहीं एक साथ हुए दो-दो घटनाओं से आसपास के क्षेत्र वासियों में हड़कंप मचा हुआ है.


बता दें, प्रदेश में मानसून शुरू होते ही शारदा और घाघरा नदियों का कहर बिजुआ, फूलबेहड़, धौरहरा में शुरू हो गया है. रैनी गांव में आधा दर्जन घर नदी में बह चुके हैं. बिजुआ इलाके के बझेड़ा गांव के पास नदी कटान करते हुए जमीनों का सफाया करने लगी है. इसी बाबत डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में एनडीआरएफ की तैनाती के आदेश दिए हैं. वहीं सभी एसडीएम को बाढ़ पीड़ितों की मदद के निर्देश भी दिए हैं. डीएम ने बताया कि सभी कोटेदारों को बाढ़ ग्रस्त इलाकों में सस्ता गल्ला बांटने को कहा गया है. इसके अलावा घरों के नुकसान का आंकलन कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details