उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी में बाघ ने फिर एक चौकीदार को बनाया निवाला, छह दिन में चार मौतें

By

Published : Oct 20, 2022, 11:28 AM IST

लखीमपुर खीरी में बाघ के हमलों से लोगों में दहशत है. गुरुवार को बाघ ने एक फार्म हाउस के चौकीदार को अपना निवाला बना लिया. छह दिनों में गोला इलाके में बाघ के हमले में यह चौथी मौत है.

लखीमपुर खीरी में बाघ का हमला.
लखीमपुर खीरी में बाघ का हमला.

लखीमपुर खीरी: जिले में टाइगर्स के हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. गुरुवार को बोला रेंज के जमुना बाद पानी के पास एक चौकीदार को बाघ ने अपना निवाला बना लिया. पिछले छह दिनों में गोला इलाके में यह बाघ के हमलों में चौथी मौत है. इससे इलाके के लोगों में खौफ है. डीएफओ साउथ खीरी संजय बिस्वाल का कहना है कि घटनाएं अलग-अलग हो रही हैं. तीन दिनों से हम इलाके में ही कैंप कर रहे हैं. लोगों से अपील है कि गन्ने के खेतों और जंगल में न जाएं.

दक्षिणपुरी वन प्रभाग के गोला रेंज में अलीगंज रोड पर जमुनाबाद फार्म के पास बजाज चीनी मिल का फार्म है. यहां हीरालाल नाम का एक चौकीदार फार्म की रखवाली करता था. हीरालाल का शव गुरुवार सुबह गन्ने के खेत में मिला. तहकीकात करने पर वहां बाघ के पगमार्क मिले. बाघ हीरालाल चौकीदार को खींचकर गन्ने के खेत में ले गया और खाया भी. हीरालाल की मौत हो गई. सूचना मिलने पर सुबह पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. रेंजर संजीव तिवारी ने बताया कि बाघ के हमले की आशंका है. हम जांच कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:पुलिस हिरासत में युवक की मौत से हंगामा, इन पर उठे सवाल

डीएफओ दक्षिण संजय विश्वास ने गोला इलाके और जंगल के आसपास के इलाके के लोगों को आगाह किया है कि वह जंगल में न जाएं. जंगल के आसपास खेतों की रखवाली करने जाएं तो अकेले न रहें. गन्ने के खेतों में भी जाएं तो शोर मचाकर जाएं या समूह में जाएं. डीएफओ संजय विश्वास ने कहा कि इलाके में फॉरेस्ट की टीमों को लगाया गया है. यह घटना अलग-अलग जगहों पर हो रही हैं. उनकी टीमें लोगों को जागरूक कर रहीं. वहीं, लगातार टाइगर और लेपर्ड के हमलों में हो रही मौतों को लेकर अब लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है. वन विभाग पर भी दबाव बढ़ता जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details