उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी में प्रेमी युगल का कंकाल मिलने से हड़कंप

By

Published : Jan 10, 2022, 7:15 PM IST

लखीमपुर खीरी में प्रेमी युगल का कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया. थाना सिंगाही क्षेत्र के शीतलापुर गांव में गन्ने के खेत से ये दोनों कंकाल बरामद हुए हैं.

प्रेमी युगल का कंकाल
प्रेमी युगल का कंकाल

लखीमपुर खीरीःजिले के थाना सिंगाही क्षेत्र के शीतलापुर गांव में गन्ने के खेत से प्रेमी युगल का कंकाल मिला है. जिसकी जानकारी गांव के लोगों ने पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने दोनों कंकाल बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है. मृतक के भाई ने दोनों कंकाल की पहचान तीन महीने से लापता एक विवाहिता और एक युवक के रूप में की है. जिसमें युवक के परिजन हत्या की बात कह रहे हैं, वहीं पुलिस मामले की हर एंगल से जांच में जुटी है.

एसपी संजीव सुमन ने मौके का मुआयना कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया है. एसपी ने कहा कि जांच की जा रही है. जरूरत पड़ी तो फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया जाएगा. सोमवार को शीतलापुर गांव के पश्चिम की ओर दुदवा नेशनल पार्क एरिया से करीब पांच सौ मीटर पहले रामासरे वर्मा गन्ने के खेत में दो कंकाल मिलने की ख़बर मिली. खेत में पड़े कंकालों को खैरीगढ़ के रहने वाले दुजई कश्यप ने अपने भाई सुनील कश्यप के कपड़े और जीन्स के आधार पर पहचाना. जिसके बाद उसने इसकी जानकारी पुलिस को दी.

जानकारी मिलने पर एसओ राजकुमार सरोज दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने गन्ने की तलाशी कराई तो उसमें से नर कंकाल बरामद हुए. जिसमें दुजई नाम के शख्स के मुताबिक एक उसका भाई सुनील कश्यप है. इसके साथ ही मौके पर कुछ चूड़ियां भी टूटी मिली है. जिससे अनुमान लगाया गया कि रामनगर वीरान की रहने वाली ये एक विवाहिता है.

इस मामले में जो सामने आया है उसके मुताबिक खैरीगढ़ के रहने वाले सुनील कश्यप की दोस्ती रामनगर वीरान के रहने वाले उत्तम चौहान के साथ थी. दोनों का एक दूसरे के घर आना-जाना भी था. इसके चलते सुनील के अवैध संबंध उत्तम की पत्नी के साथ हो गए. जिसकी भनक जब उत्तम को लगी तो दोनों के बीच झगड़ा हुआ. इसके बाद बीते 25 अक्टूबर 2021 से दोनों लापता थे. बताया जा रहा है कि उत्तम ने गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए सिंगाही पुलिस को तहरीर दी थी. लेकिन मामला दर्ज नहीं किया गया.

इसे भी पढ़ें-पुलिस थाने से चंद कदम दूर गहोई फैशन हाउस में लाखों की चोरी, CCTV में कैद

सोमवार को कंकाल मिलने के बाद सुनील की मां पराना ने उत्तम,नत्थू और खयाली समेत पांच लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है. एसओ राजकुमार सरोज ने बताया कि बरामद कपड़े और दांतों के आधार पर पता चल रहा है कि कंकाल दो लोगों के हैं. बाकी जीचें जांच के बाद ही साफ हो पाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details