उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी हिंसा: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री का आरोपी बेटा आशीष मिश्रा गिरफ्तार

By

Published : Oct 9, 2021, 10:49 AM IST

Updated : Oct 9, 2021, 10:59 PM IST

पुलिस के सामने पेश हुए गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा
पुलिस के सामने पेश हुए गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा ()

लखीमपुर में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा से क्राइम ब्रांच टीम ने दिनभर पूछताछ के बाद देर रात गिरफ्तार कर लिया है.

लखीमपुर खीरीःलखीमपुर हिंसा में मुख्य आरोपी गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया है. लखीमपुर हिंसा की जांच कर रहे डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि दिनभर पूछताछ के बाद आशीष मिश्रा को रात करीब 10ः40 बजे गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि आशीष मिश्रा शनिवार सुबह 10:41 पर क्राइम ब्रांच की टीम के ऑफिस चोरी छिपे पीछे के दरवाजे से पूछताछ के लिए पहुंचा था. इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने ऑफिस के दरवाजे बंद कर लिए थे. डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल और एसपी विजय ढोल आईपीएस सुनील कुमार सिंह पीएसी कमांडेंट समेत 9 सदस्य टीम आशीष मिश्रा से पूछताछ की.

पुलिस के सामने पेश हुए आशीष मिश्रा

लखीमपुर में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा आज पुलिस के सामने पेश हो गए हैं. दरअसल, बीती आठ अक्टूबर को उनकी पेशी होनी थी मगर आशीष तय वक्त पर पुलिस के सामने नहीं पहुंचे और पुलिस उनका इंतजार करती रही. उधर सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मुद्दे को लेकर यूपी सरकार और पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए थे. आखिरकार, आशीष मिश्रा पुलिस के सामने पेश हो गए हैं.

दरअसल, 3 अक्टूबर को हादसे के बाद उपजी हिंसा में 3 किसानों और एक पत्रकार की मौत के साथ ही 3 बीजेपी कार्यकर्ताओं और मंत्री के ड्राइवर की भी मौत हो गई थी. इस मामले में चार अक्टूबर को किसान जगजीत सिंह की तहरीर पर मुख्य आरोपी केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर धारा 302, 304 आईपीसी समेत तमाम गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था.

मामला बढ़ता देख सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को फटकार लगाई थी, जिसके बाद पुलिस ने सात अक्टूबर को केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के घर के बाहर नोटिस चस्पा कर आठ अक्टूबर को सुबह 10 बजे पुलिस लाइंस में संबंध किया था. मगर शुक्रवार को पुलिस इंतजार करती रही. लेकिन आरोपी आशीष मिश्रा पुलिस के सामने हाजिर नहीं हुए.

वहीं,सुप्रीम कोर्ट में लखीमपुर मामले पर सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे ने कोर्ट को आश्वस्त किया है कि आरोपी आशीष मिश्रा नौ अक्टूबर को 11 बजे तक पुलिस के सामने हाजिर होंगे. इसके बाद पुलिस ने एक बार फिर गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे के घर के बाहर चस्पा कर दी. नोटिस में नौ अक्टूबर को 11 बजे तक पुलिस लाइंस में हाजिर होने को कहा गया है. जिसके बाद तमाम उठापटक के बाद गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पुलिस के सामने पेश हो गए हैं.

समर्थकों का हंगामा

उधर आशीष मिश्र के क्राइम ब्रांच ऑफिस पहुंचने पर समर्थकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया है. आशीष के समर्थन में समर्थकों की नारेबाजी जारी है. वहीं, मंत्री अजय मिश्र ने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है. बता दें कि आशीष मिश्र के साथ सदर विधायक योगेश वर्मा मौजूद हैं और सांसद प्रतिनिधि संजय सिंह भी हैं.

Last Updated :Oct 9, 2021, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details