उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर में मारे गए किसानों की अस्थि कलश यात्रा पहुंची लक्सर, दी गई श्रद्धांजलि

By

Published : Oct 21, 2021, 10:27 PM IST

अस्थि कलश यात्रा.
अस्थि कलश यात्रा. ()

लखीमपुर-खीरी हिंसा में मारे गए किसानों की अस्थि कलश यात्रा लक्सर पहुंच गई है. जहां किसानों ने पुष्प वर्षा मृतकों को श्रद्धांजलि दी. आगामी 23 अक्टूबर को हरिद्वार में इन अस्थि कलशों को विसर्जित किया जाएगा.

लक्सरःउत्तर प्रदेश के लखीमपुर-खीरी की घटना में मृतक किसानों की अस्थि कलश यात्रा उत्तराखंड पहुंच गई है. यह अस्थि कलश यात्रा यूपी से उत्तराखंड के खानपुर बॉर्डर से प्रह्लाद पुर, गोवर्धनपुर, शेखपुरी गांव होते हुए लक्सर पहुंची. इस दौरान किसानों ने अस्थि कलश यात्रा पर पुष्प वर्षा की. साथ ही मृतक किसानों को श्रद्धांजलि दी गई.

अस्थि कलश यात्रा.

बता दें बीते 3 अक्टूबर को लखीमपुर-खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों को स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) ने रौंद दिया था. जिसके चलते चार किसानों की मौत हो गई थी. इसके बाद भड़की हिंसा में चार अन्य लोग भी मारे गए थे. नाराज किसानों ने दो एसयूवी में आग लगा दी. किसानों को रौंदने का आरोप केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा लगा था. हालांकि, उन्हें गिफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ेंःसरकार को लोकतंत्र में विश्वास नहीं, लखीमपुर की घटना पर हरीश रावत का गुस्सा

वहीं, हिंसा में मृतक किसानों की अस्थियां उत्तर प्रदेश के बाद अब उत्तराखंड में पहुंची है. जिन्हें गंगा में प्रवाहित किया जाना है. लक्सर पहुंचने पर क्षेत्र के किसानों ने पुष्प वर्षा करते हुए मृतकों को श्रद्धांजलि दी. यह अस्थि कलश यात्रा लक्सर के बाद बसेड़ी, एथल, सुभाष गढ़ गांव होते हुए दिनारपुर गांव में रात्रि विश्राम करेगी. उसके बाद 23 अक्टूबर को यह यात्रा वीआईपी घाट हरिद्वार पहुंचेगी. जहां पर इन अस्थियों का विसर्जन किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःलखीमपुर हिंसा : 22 किसानों को समन, चार और आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details