उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी में पेड़ से लटका मिला पति का शव, बंद कमरे में मिली पत्नी और बेटे की लाश

By

Published : Aug 30, 2022, 12:46 PM IST

लखीमपुर खीरी में एक ही परिवार के तीन लोगों के शव मिलने से हड़कप मच गया. सोमवार को पति खेत में पेड़ से लटकता हुआ मिला, तो वहीं देर रात घर पर पत्नी और बेटे के शव कमरे में बंद मिले.

Etv Bharat
लखीमपुर खीरी में एक ही परिवार के तीन लोगों के मिले शव

लखीमपुर खीरीः जिले केपलिया थाना क्षेत्र में एक ही परिवार के तीन लोगों के शव मिलने से इलाके में हड़कप मच गया. सोमवार की दोपहर पति पेड़ से लटका मिला तो वहीं, देर रात घर में पत्नी और बेटे के शव कमरे में बंद मिले. मां-बेटे के मिले शवों पर चोट और धारदार हथियार से मारने के निशान मिले हैं. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर तीनों की मौत के पीछे की वजह जानने की कोशिश कर रही है. क्या पिता ने ही पत्नी-बेटे की हत्या कर खुद सुसाइड कर लिया या किसी तीसरे ने पूरी वारदात को अंजाम दिया? ये फिलहाल एक रहस्य बना हुआ है. जिस महिला का शव कमरे में मिला है वह मृतक की दूसरी पत्नी थी.

ग्रामीणों के मुताबिक, पलिया थाना क्षेत्र के मलंगा गांव के तौले (55) का शव सोमवार सुबह गांव के बाहर खेत में एक पेड़ से लटकता मिला. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी मौत का कारण हैंगिंग बताया गया है. परिजन सोमवार शाम उसके शव को लेकर घर पहुंचे. उसके घर के सामने ही उसकी दूसरी पत्नी सरस्वती (50) और बेटा सौरभ (10) रहता था. सोमवार को पूरे दिन इस घर में ताला बंद रहा.

ये भी पढ़ेंःधारदार हथियार से किसान पर जानलेवा हमला, चार के खिलाफ रिपोर्ट

इंस्पेक्टर पीके मिश्रा ने बताया कि इस दौरान लोगों को कुछ शक हुआ तो लोगों ने घर में झांककर देखा तो अंदर सरस्वती और सौरभ के शव दिखाई दिए. ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने देखा कि घर में ताला लगा हुआ था. पुलिस ने देर रात ग्रामीणों के सामने घर का ताला तोड़ा और अंदर जाकर देखा तो सरस्वती और सौरभ की लाशें पड़ी हुई थीं.

सरस्वती के सिर पर चोट के निशान बताए जा रहे हैं. सौरभ के गले में गहरे निशान पाए गए हैं. आशंका जताई जा रही है कि सरस्वती की हत्या किसी धारदार हथियार से की गई है. जबकि, सौरभ की भी हत्या की गई है. हालांकि, पलिया थाना पुलिस अभी मामले की छानबीन में जुटी हुई है. लेकिन, प्रारंभिक जांच के आधार पर ऐसा कहा जा रहा है कि तौले ने पत्नी और बेटे की हत्या कर खुद भी आत्महत्या कर ली. पुलिस का कहना है कि उन दोनों के बीच विवाद होते थे. हालांकि, इस हत्या या आत्महत्या की गुत्थी में अभी कई सवाल उलझे हुए हैं. जिनके जवाब तलाशने की पुलिस कोशिश कर रही है. गौरतलब है कि मृतक तौले ने दो शादियां की थीं. उसकी दूसरी पत्नी भी घर के पड़ोस में ही दूसरे घर में रहती थी.

ये भी पढ़ेंःचोरी में नाकामयाब होने पर महिला की कर दी हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details