उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बोरवेल के 15 फीट गहरे गड्ढे में उतरे पांच लोग बेहोश, दो की मौत, तीन की हालत गंभीर

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 2, 2023, 10:28 PM IST

लखीमपुर खीरी में बोरवेल के गड्ढे (Lakhimpur Kheri borewell accident) में उतरे पांच लोग बेहोश हो गए. पुलिस की मदद से सभी को अस्पताल ले जाया गया. यहां दो की मौत हो गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखीमपुर खीरी :जिले में मैगलगंज कोतवाली इलाके के एक गांव में बोरवेल के 15 फीट गहरे गड्ढे में उतरे पांच लोग बेहोश हो गए. जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने सभी को एंबुलेंस की सहायता से सीएचसी भिजवाया. यहां दो की मौत हो गई, जबकि तीन लोगों का उपचार चल रहा है. इनकी भी हालत गंभी बनी हुई है.

मोटर ठीक करने के दौरान हादसा :घटना मैगलगंज कोतवाली इलाके के औरंगाबाद चौकी क्षेत्र के खूंटी खुर्द गांव की है. इंस्पेक्टर मैगलगंज विवेक उपाध्याय ने बताया कि गांव के बाहर केशन रैदास के खेत में लगे मोटर में कुछ गड़बड़ी आ गई थी. इसमें ग्रीस भरने के लिए गांव का 28 वर्षीय प्रवीण पुत्र श्रीकृष्ण बोरवेल के गहरे गड्ढे में उतरा. कुछ देर बाद वह बेहोश हो गया. उसे निकालने के लिए बाद में एक के बाद एक रजनीश (26) पुत्र मोहन, पवन (24) पुत्र श्रीकृष्ण, भानु प्रताप राठौर (20) पुत्र कमलेश व अर्पित पुत्र बहादुर गड्ढे में उतरते गए. सभी एक के बाद बेहोश होते गए. सूचना मिलने पर लोगों की भीड़ जुट गई. कोई भी अंदर बेहोश पड़े लोगों को बाहर निकालने का साहस नहीं कर पा रहा था.

पुलिसकर्मियों ने जान पर खेल सभी को निकाला बाहर :ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विकास अवस्थी ने चौकी प्रभारी औरंगाबाद अनूप मिश्रा को इसकी सूचना दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. कुछ पुलिसकर्मी हिम्मत दिखाते हुए गड्ढे में उतरे. उन्होंने बेहोश पड़े पांचों लोगों को बाहर निकाला. मौके पर मौजूद इंस्पेक्टर मैगलगंज विवेक उपाध्याय ने एंबुलेंस की सहायता से सभी को उपचार के लिए सीएचसी मितौली भिजवाया. यहां प्रवीण और रजनीश की मौत हो गई. जबकि पवन, अर्पित और भानु प्रताप को सीएचसी मितौली से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. इंस्पेक्टर मैगलगंज के मुताबिक गड्ढा लगभग 15 फीट गहरा है. गर्मी और ऑक्सीजन की कमी के चलते पांचों लोग बेहोश हो गए. तीन का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है. इनकी हालत भी गंभीर बताई जा रही है. मरने वाले दो लोगों के अलावा चार लोग एक ही परिवार के थे. सभी रैदास बिरादरी से थे.

यह भी पढ़ें :खेलते-खेलते 25 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 2 साल की बच्ची, दो घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

हार गई जिंदगी, बोरवेल में गिरी 2 साल की अस्मिता की मौत, जन्मदिन बना मरण दिन

ABOUT THE AUTHOR

...view details