उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कस्तूरबा विद्यालय में पहुंचा कोरोना संक्रमण, एक शिक्षिका और 37 छात्राएं संक्रमित

By

Published : Mar 27, 2023, 8:11 AM IST

Updated : Mar 27, 2023, 8:51 AM IST

लखीमपुर खीरी में कोराना संक्रमण तेजी से फैलने लगा है. कस्तूरबा स्कूल में शिक्षिका समेत कई छात्राएं बीमार हो गईं हैं. उनका उपचार चल रहा है. वहीं आगरा में भी संक्रमण बढ़ रहा है.

कस्तूरबा विद्यालय में पहुंचा कोरोना संक्रमण.
कस्तूरबा विद्यालय में पहुंचा कोरोना संक्रमण.

लखीमपुर खीरी/आगरा :जिले के कस्तूरबा विद्यालय में एक शिक्षिका और 37 छात्राएं कोरोना से संक्रमित पाई गईं हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से कराई गई जांच में इसकी पुष्टि हुई है. जिले में छह दिन में कोरोना के 42 केस सामने आ चुके हैं. इन सभी का उपचार कराया जा रहा है. इन्हें खांसी, जुकाम और बुखार की समस्या है. इनमें से किसी की भी हालत गंभीर नहीं है. इसके अलावा आगरा में भी काेरोना संक्रमण बढ़ रहा है.

बीएसए डॉक्टर लक्ष्मीकांत पाण्डेय ने जिले के सभी स्कूलों को कोरोना गाइड लाइंस का पालन करने के निर्देश जारी किए हैं. उधर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी मामले का संज्ञान लेकर सीएमओ को निर्देशित किया है. कहा है कि सभी का उपचार कराया जाए और संक्रमण से बचाव की तरीके पर पूरी तरह अमल किया जाए.

जिले के मितौली ब्लाक के कस्तूरबा स्कूल में एक छात्रा कोरोना पॉजिटव मिली थी. इसके बाद सीएमओ डॉक्टर संतोष गुप्ता ने एडिशनल सीएमओ और टीम को जांच के लिए भेजा. 92 सैम्पल लखनऊ भेजे गए. रविवार को आई रिपोर्ट में 37 छात्राएं और एक शिक्षिका कोरोना पॉजिटिव पाई गईं. एसीएमओ डॉक्टर अनिल गुप्ता ने स्कूल का दौरा किया.

एसीएमओ ने बताया कि प्रभावित सभी लोगों की हालत ठीक है सिर्फ 3 बच्चों में खांसी, जुकाम के लक्षण हैं. बाकी सभी की हालत ठीक है. सभी को कोविड-19 है. आसपास के इलाके में इन बच्चों के संपर्क में आने वालों की भी पहचान कर उनकी सैंपलिंग कराई जा रही है. वहीं जिले के ही एवं ब्लॉक के आमघट में रहने वाला एक युवक भी कोरोना पॉजिटिव मिला है. डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने जिले के सभी स्कूलों के शिक्षकों से खांसी, बुखार और जुकाम वाले बच्चों को चिन्हित करने और उनकी सैंपलिंग कराने की बात कही है.

आगरा में भी बढ़ रहे मरीज :ताजनगरी में भी कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. 4 दिन में रविवार शाम आगरा में कोविड का तीसरा संक्रमित मिला. इससे पहले विजय नगर में दंपत्ति संक्रमित मिले थे. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम अब संक्रमित के संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग कर रही है. कोठी मीना बाजार क्षेत्र के सेवानिवृत बीमा कर्मचारी में कोरोना की पुष्टि हुई है. हालांकि बेटे की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. बेटा एक बैंक में नौकरी करता है. स्वास्थ्य विभाग टीम आज बैंक में सहकर्मियों के नमूने लेगी. विजय नगर कालोनी की संक्रमित दंपत्ति के संपर्क वाले 28 लोगों की कोरोना की जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है. सीएमओ डॉ. अरूण श्रीवास्तव ने बताया कि, जिले में तीन संक्रमित हैं. एक सप्ताह में ही तीनों संक्रमित मिले हैं. उनकी कोई ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं है. लोग कांटेक्ट ट्रेसिंग में भी शामिल नहीं हो रहे हैं. विभाग अभी प्रतिदिन 800 जांच ही कर पा रहा है.

यह भी पढ़ें :यूपी में योगी सरकार हर परिवार को देगी परिवार आईडी

Last Updated : Mar 27, 2023, 8:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details