उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

क्या लाइसेंसी असलहा पाने के लिए तिकुनिया काण्ड के गवाह पर हुआ हमला?

By

Published : Jun 1, 2022, 10:25 PM IST

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कांड के अहम गवाह पर हमले के मामले में एसपी के मीडिया को दिए गए वक्तव्य से कई सवाल उठने लगे है. एसपी खीरी संजीव सुमन ने दिलबाग सिंह पर हमले की जांच शुरू करा दी है.

etv bharat
तिकुनिया काण्ड के गवाह पर हमला

लखीमपुर खीरी: तिकुनिया कांड के गवाह दिलबाग सिंह पर जानलेवा हमला क्या लाइसेंसी असलहा पाने की एक बनाई गई कहानी है. ये सवाल एसपी खीरी संजीव सुमन के मीडिया को दिए गए वक्तव्य से उठने लगे हैं. क्या दिलबाग ने प्लानिंग कर खुद पर हमला करवाया? ये वो सवाल हैं जिनके उत्तर अभी आने बाकी हैं. एसपी खीरी संजीव सुमन ने दिलबाग सिंह पर हमले की जांच शुरू करा दी है. लखनऊ से बैलिस्टिक टीम बुलाई गई है. वहीं, बिना एसपी की परमिशन के छुट्टी पर गए दिलबाग के सुरक्षा गार्ड को सस्पेंड कर दिया गया है.

एसपी खीरी संजीव सुमन

एसपी खीरी संजीव सुमन ने मीडिया को बताया कि मंगलवार की रात 9:30 बजे दिलबाग सिंह ने खुद पर हमला होने की बात पुलिस को फोन पर बताई. इसके बाद तुरंत ही मौके पर पहुंचकर पुलिस ने तहकीकात शुरू कर दी. दिलबाग के बताए गए रास्तों के पुलिस सीसी टीवी फुटेज खंगाल रही है. उन्होंने कहा कि दिलबाग ने खुद ही बताया कि वह अपने साथ दो लोगों को एक गांव में छोड़ने गए थे, जब पुलिस ने इन दोनों लोगों से बात की है तो इनके बयान में विरोधाभासी पाया गया है. इनमें से एक ने यह बताया कि कि कुछ दिन पहले इसी ने इनको लाइसेंसी असलहा पाने के लिए अपने ऊपर हमला करवाने की राय दी थी.

इसे भी पढ़ेंःतिकुनिया कांड के गवाह पर जानलेवा हमला, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना

एसपी का कहना है कि एफएसएल टीम बैलिस्टिक जांच करेगी, जो रिपोर्ट कल तक मिल जानी चाहिए. घटना में टेक्निकल स्टॉफ को भी लगाया गया है. सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे. संजीव सुमन ने कहा कि सुरक्षा गार्ड को दिलबाग का अपने स्तर से छुट्टी देना, इसी दिन हमला होना, हमले में दिलबाग को चोट न आना, इन सभी पहलुओं की बारीकी से जांच की जा रही.

गौरतलब है कि तिकुनिया हिंसा मामले के गवाह और भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के जिलाध्यक्ष दिलबाग सिंह पर मंगलवार रात 9:30 बजे जानलेवा हमला हुआ था. जिसकी जानकारी दिलबाग ने पुलिस को दी थी. इसके बाद सीओ गोला इंस्पेक्टर गोला समेत पुलिस बल मौके पर पहुंचे थे और मामले की जांच शुरू हुई थी. दिलबाग की कार पर फायरिंग के निशान भी पाए गए थे. उनके टायर पर भी गोली लगने के निशान पाए गए हैं. अब पुलिस पूरे मामले की तहकीकात करने में जुटी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details