उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर में कुएं में गिरे कई लोग, 13 की मौत, PM-CM ने जताया दुख

By

Published : Feb 17, 2022, 6:22 AM IST

Updated : Feb 17, 2022, 12:27 PM IST

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बुधवार देर शाम बड़ा हादसा हो गया. बताया जा रहा है कि शादी समारोह में हल्दी रस्म के दौरान कई लड़कियां और महिलाएं कुएं में गिर गईं. जिनमें 2 बच्चियों समेत 13 लोगों की मौके पर मौत हो गई. जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर गहरा शोक जताया है.

हादसा.
हादसा.

कुशीनगर:उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बुधवार देर शाम बड़ा हादसा हो गया. बताया जा रहा है कि शादी समारोह में हल्दी रस्म के दौरान कई लड़कियां और महिलाएं कुएं में गिर गईं. इनमें 2 बच्चियों समेत 13 की मौके पर मौत हो गई. जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हल्दी रस्म के दौरान सभी कुएं की जाली पर बैठकर पूजा कर रही थीं तभी जाली टूट जाने से सभी की सभी उसमें गिर गईं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर गहरा शोक जताया है.

कुशीनगर में बड़ा हादसा.

हादसे के बाद लोगों ने कुएं से बाहर निकालकर सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने 13 लोगों को मृत घोषित कर दिया. प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई हैं. घटना नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र की है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ट्वीट.

बताया जाता है कि नौरंगिया स्कूल टोला के रहने वाले परमेश्वर कुशवाहा के यहां शादी समारोह के तहत हल्दी रस्म का कार्यक्रम चल रहा था. इसी दौरान रात 10 बजे के आसपास 50-60 महिलाएं और लड़कियां गांव के बीच में बने पुराने कुएं के पास खड़ी थीं. कुएं को लोहे की जाली से ढका गया था, इसी जाली पर कई लोग चढ़ गए थे. तभी लोहे की जाली के टूट जाने से कुएं के पास खड़ीं कई महिलाएं और लड़कियां एक साथ कुएं में गिर गईं और पानी में डूबने लगीं. मामले में कुशीनगर के जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने कहा कि हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इस दुर्घटना पर गहरा शोक जताया है. उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर बचाव व राहत कार्य संचालित करने और हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढे़ं-बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, 6 की मौत

Last Updated : Feb 17, 2022, 12:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details