उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सात वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म, डॉग स्क्वायड ने आरोपी को पहचाना

By

Published : Jan 31, 2021, 1:28 PM IST

यूपी के कुशीनगर में सात साल की मासूम बच्ची के साथ गांव के युवक ने दुष्कर्म जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया. बच्ची बेहोशी की हालत में गांव के बाहर एक खेत में मिली. पुलिस ने डॉग स्क्वायड की मदद से आरोपी की पहचानकर गिरफ्तार कर लिया है.

रेप.
रेप.

कुशीनगरःजिले के एक गांव में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के एक गांव में सात साल की मासूम बच्ची के साथ गांव के युवक ने दुष्कर्म जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया. बच्ची बेहोशी की हालत में गांव के बाहर एक खेत में मिली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल से जांच जुटाया और बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया. पुलिस ने डॉग स्क्वायड की मदद से आरोपी की पहचानकर गिरफ्तार कर लिया है.

खेत में बेहोश मिली बच्ची
नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के एक गाव में शुक्रवार की देर रात सात वर्षीय बच्ची शाम को अचानक लापता हो गई. परिजनों ने जब उसकी खोजबीन शुरू की गई तो आधी रात के बाद बेहोशी हालत में बच्ची गांव के बाहर एक सरसों के खेत मे पड़ी मिली. परिजनों ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही बच्ची को अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने हालत की गंभीरता को देखते हुए बच्ची को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस पॉक्सो एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत कर छानबीन शुरू कर आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

तौलिए से पकड़ा गया आरोपी
पुलिस के अनुसार घटना स्थल पर मिली तौलिया के स्मेल की मदद से डॉग अभियुक्त के घर तक पहुंचे. इसके बाद आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में भर्ती बच्ची ने अभियुक्त की फोटो देखकर पहचान कर तस्दीक किया. पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि पहचाने गए आरोपी हरेन्द्र प्रजापति (28) पुत्र जगलाल प्रजापति को थाना नेबुआ नौरंगिया की पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दस घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की ओर से आरोपी के खिलाफ विधिक कार्यवाही की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details