उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर में मां ने तीन बच्चों समेत खुद को लगाई आग

By

Published : Nov 27, 2022, 10:28 PM IST

े्िु
े्िु ()

कुशीनगर में एक मां ने तीन बच्चों को आग के हवाले कर दिया. आग लगने से मां भी झुलस गई. ग्रामीणों ने सभी को अस्पताल में भर्ती कराया. एक बच्चे की हालत नाजुक बताई जा रही है.

कुशीनगर: तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के पिपरा रज्जब गांव में एक मां द्वारा तीन बच्चों को आग के हवाले करने का मामला सामने आया है. एक बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया मामला पारिवारिक कलह का लग रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. बच्चों की मां को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक रविवार की देर शाम पिपरा रज्जब गांव के छोटेलाल यादव की पत्नी ने दो बेटियों और एक बेटे समेत खुद को आग के हवाले कर दिया. आग लगने के बाद बच्चों को छोड़कर मां बाहर निकल गई. बच्चों का शोर सुनकर आसपास के लोग दौड़ते पहुंचे तो देखा कि घर में आग लगी हुई हैं. ग्रामीणों के काफी प्रयास के बाद आग बुझाई गई और पुलिस को सूचना दी गई. कमरे से ज्वलनशील तेल की महक से साफ पता चल रहा था कि कमरे में तेल डालकर आग लगाई गई. पुलिस ने तीनों बच्चो को अस्पताल में भर्ती कराया.
ग्रामीणों के मुताबिक पति छोटेलाल के पिता की दो पत्नियां हैं. इस कारण संपत्ति का कुछ विवाद चल रहा था. छोटेलाल की पत्नी मंजू ने उसी से तंग आकर सभी बच्चों के साथ अपनी जीवन लीला समाप्त करने के उद्देश्य से यह कदम उठाया. आग से उसकी बड़ी बेटी पूजा (19), प्रिया (18) व पुत्र प्रवेश (14) बुरी तरह से झुलस गया. मंजू भी थोड़ा झुलस गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के साथ सभी को सीएचसी में भर्ती कराया. तीनों की हालत गंभीर देख मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया.

इस बारे में एसएचओ तुर्कपट्टी आशुतोष सिंह ने बताया कि घटना के बाद मौके पर पुलिस गयी थी. तीनों बच्चों को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. वहां से तीनों को मेडिकल कालेज, गोरखपुर रेफर कर दिया गया. घटना के संबंध में अभी कोई तहरीर नहीं मिली है. मंजू देवी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. घटना किस तरह घटित हुई यह जांच के बाद ही पता चलेगा.

ये भी पढ़ेंः आई लव यू मेरी जान कहकर टीचर को छेड़ रहे थे 12वीं के स्टूडेंट्स, फिर...

ABOUT THE AUTHOR

...view details