उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर पुलिस की पशु तस्कर से मुठभेड़, कंटेनर से 14 जानवर बरामद

By

Published : Apr 4, 2023, 3:59 PM IST

कुशीनगर में घेराबंदी पर पशु तस्कर ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. वहीं, पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लग गई, जिसे पुलिस ने दबोच लिया.

कुशीनगर
कुशीनगर

कुशीनगर: तरयासुजान क्षेत्र में सोमवार की देर रात पुलिस की पशु तस्कर से मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में पैर में गोली लगने से एक पशु तस्कर को पुलिस ने दबोच लिया. इसके साथ पुलिस ने पशु तस्कर के पास से कंटेनर और एक तमंचा भी बरामद किया है. कंटेनर में 14 जानवर थे.

तरयासुजान थानाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने बताया कि सोमवार की देर रात्रि वह अपनी टीम के साथ गस्त पर निकले थे. इसी दौरान सलेमगढ़ टोल के पास स्वाट प्रभारी के साथ उनकी टीम से मुलाकात हो गई. इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि कसया की तरफ से पशुओं से भरा एक कंटेनर आ रहा है. जब इस कंटेनर को रोकने का प्रयास किया गया तो चालक तेजी से गाड़ी लेकर आगे निकल गया. पुलिस टीम के साथ उन्होंने कंटेनर का पीछा किया. चालक ने खुद को घिरता देख कंटेनर खड़ा कर पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए भागने लगा. पुलिस की जबाबी फायरिंग में गोली लगने से पैर में गोली लगने से बदमाश को दबोच लिया गया. पुलिस ने आरोपी के पास से एक तमंचा और एक कारतूस भी बरामद किया है.

थानाध्यक्ष ने बताया कि पशु तस्कर ने पूछताछ में अपना नाम गयासुद्दीन लखनऊ के मोहनलालगंज थाना निवासी बताया है. आरोपी के पास से मिल्क वैन लिखा एक कंटेनर बरामद किया गया है. इस कंटेनर के अंदर 14 जानवरों को भी बरामद किया गया है. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि इन जानवरों को वह बिहार राज्य में अच्छी कीमत पर बेचता है. पुलिस ने आरोपी पशु तस्कर पर मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ें- चिटफंड कंपनी का चीफ कंट्रोलर गिरफ्तार, निवेशकों को करोड़ों रुपये हड़प लिए थे

ABOUT THE AUTHOR

...view details