उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर: अवैध रूप से संचालित अस्पताल और अल्ट्रासाउंड सेंटर सील

By

Published : Nov 7, 2020, 6:34 AM IST

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में चल रहे फर्जी अस्पताल पर छापेमार कार्रवाई करते हुए एसडीएम ने सील कर दिया. साथ ही अवैध रूप से संचालित एक अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील किया गया है. शिकायत मिलने के बाद प्रशासन की ओर से यह कार्रवाई की गई है.

एसडीएम ने सील किया अवैध रूप से संचालित अस्पताल.
एसडीएम ने सील किया अवैध रूप से संचालित अस्पताल.

कुशीनगर: जिले के कोटवा बाजार में शुक्रवार को एसडीएम ने छापेमारी कर अवैध रूप से संचालित किए जा रहे एक अस्पताल और एक अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील कर दिया. जनसूचना के आधार पर मिली शिकायत के आधार पर अस्पताल के संचालकों को प्रशासन ने पहले ही नोटिस दे रखा था. एसडीएम खडडा ने बताया कि जवाब नहीं दे पाने की स्थिति में शुक्रवार देर शाम कार्रवाई करते हुए अस्पताल को सील कर दिया गया है.

बिहार सीमा से सटे जिले के खड्डा तहसील क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत के कारण अवैध अस्पताल संचालित किए जा रहे है. कोटवा बाजार सीएचसी के अंतर्गत आने वाले इस क्षेत्र में बिना बिना डॉक्टर के संचालित हो रहे अवैध अस्पताल स्वास्थ्य विभाग के चर्चित कर्मचारियों के लिए अवैध कमाई का जरिया भी बन गया है.
एसडीएम खड्डा अरविंद कुमार ने बताया कि कोटवा बाजार में खुशी अस्पताल और उसके बगल में संचालित एक अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील कर दिया गया है. शिकायत मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई. जांच के दौरान कोई भी संतोषजनक दस्तावेज नहीं मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details