उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर में फानी का असर : तेज हवाओं के साथ शुरू हुई भारी बारिश

By

Published : May 3, 2019, 11:06 AM IST

फानी का असर अन्य राज्यों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिला है. कुशीनगर में आज सुबह मौसम ने अचानक करवट ले ली. पहले काले बादलों ने आसमान पर डेरा डाला और फिर देखते ही देखते तेज हवाओं के साथ बारिश भी शुरु हो गई.

तेज हवाओं के साथ शुरू हुई भारी बारिश

कुशीनगर: पुरी के बाद ओडिशा की तरफ बढ़ रहे चक्रवाती तूफान फानी का असर यूपी में भी नजर आ रहा है. कुशीनगर में आज सुबह मौसम ने अचानक करवट ले ली. पहले काले बादलों ने आसमान पर डेरा डाला और फिर देखते ही देखते तेज हवाओं के साथ बारिश भी शुरु हो गई.

कुशीनगर में मौसम ने ली करवट
  • जिले के खड्डा थाना क्षेत्र के बुलहवा गांव में आकाशीय बिजली गिरने की सूचना मिली है.
  • इसमें एक युवक और एक युवती आंशिक रुप से झुलसे हैं.
  • उन्हें स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया है.
  • नेपाल से सटे इस इलाके में अचानक मौसम के बदले रुख को फानी तूफान से जोड़कर देखा जा रहा है.
    तेज हवाओं के साथ शुरू हुई भारी बारिश

तेज हवाओं को देखते हुए ऐहतियात के तौर पर विद्युत विभाग ने एक घंटे पहले से सारी सप्लाई को बंद कर दिया है. फिलहाल अभी तक कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.

तेज हवाओं के साथ शुरू हुई भारी बारिश

बता दें कि फानी का असर अन्य राज्यों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिला है. कई जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों ने अलर्ट जारी कर दिया है. सभी किसानों को कहा गया है कि अपने अनाज जो खेतों में रखे हुए हैं, उन्हें सुरक्षित स्थानों पर रख लें. इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि सभी इस चक्रवात को लेकर सचेत रहें. उत्तर प्रदेश में चार लोगों की मौत हो चुकी है.

Intro:Breaking कुशीनगर जिले में आज सुबह कुछ ही क्षण में मौसम ने अचानक करवट ले लिया. पहले काले बादलों ने आसमान पर डेरा डाला और फिर देखते देखते तेज हवाओं के साथ बारिश भी शुरु हो गयी. समाचार भेजे जाने तक बारिश लगातार होती नजर आ रही है. नेपाल से सटे इस इलाके में अचानक मौसम के बदले इस रुख को फानी तूफान से जोड़कर देखा जा रहा है. तेज हवाओं को देखते हुए ऐहतियात के तौर पर विद्युत विभाग ने पिछले एक घण्टे से सारी सप्लाई को बंद कर दिया है. फिलहाल अभी तक कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नही है. अभी अभी मिली ताजा जानकारी के अनुसार जिले के खड्डा थाना क्षेत्र के बुलहवा गाँव मे आकाशीय बिजली गिरने की सूचना मिली है. इसमे एक युवक और एक युवती आंशिक रुप से झुलसे हैं जिन्हें स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया है.


Body:breaking


Conclusion:breaking

ABOUT THE AUTHOR

...view details