उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दुबई पहुंचे यूपी के 3 तो बिहार के 2 लोगों के साथ धोखा, न मिला रोजगार न मिल रहा भोजन

By

Published : Mar 26, 2022, 2:52 PM IST

कुशीनगर के 2 लोगों समेत कुल 5 लोग दुबई में दो महीने से रोजगार के नाम पर बुरी तरह फंसे हुए हैं. उन्हें वहां न तो काम मिल रहा है न ही समय से भोजन. पीड़ितों ने सरकार से सोशल मीडिया के जरिए मदद की गुहार लगाई है.

etv bharat
दुबई में फंसे पीड़ित

कुशीनगर. जिले के 2 लोगों समेत कुल 5 लोग दुबई में दो महीने से रोजगार के नाम पर बुरी तरह फंसे हुए हैं. उन्हें वहां न तो काम मिल रहा है न ही समय से भोजन. पीड़ितों ने सोशल मीडिया के जरिये प्रवासी भारतीय मदद समूह निःस्वार्थ टीम से वतन वापसी कराने के लिए मदद की गुहार लगाई है. इसके बाद संगठन की तरफ से विदेश मंत्रालय व दुबई स्थित भारतीय एंबेसी को मामले से की जानकारी दी गई है.

दुबई में फंसे पीड़ितों ने लगाई मदद की गुहार

बताया जाता है कि इन पीड़ितों में कुशीनगर जिले के निवासी रंजीत मुंडेरा और अकरम, चंदौली जिले के नुमान शामिल हैं. इनके साथ ही बिहार के सिवान जिले के गोविंद और गोपालगंज के बिट्टू कुमार रोजी-रोटी के लिए दुबई गए थे. वहां पहुंचने के बाद उन्हें पता चला कि वहां उनके लिए कोई काम नही है. पीड़ितों ने वहां भेजने वाले ऑफिस से संपर्क कर पूरी कहानी बताई लेकिन ऑफिस की तरफ से भी सिर्फ झूठा आश्वासन दिया गया.

पीड़ितों का ट्वीट

यह भी पढ़ें-सिद्धार्थनाथ सिंह को मंत्री न बनाए जाने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बांटी मिठाई, जानें क्या है माजरा

दो महीने इंतजार करने के बाद हताश होकर पीड़ितों ने सोशल मीडिया के जरिए प्रवासी भारतीय मदद निःस्वार्थ टीम के छोटेलाल यादव व विजय मधेशिया से संपर्क कर मदद के लिए गुहार लगाई. इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ प्रवासी भारतीय निःस्वार्थ टीम ने विदेश मंत्रालय व दुबई में स्थित भारतीय एंबेसी को ट्विटर व ईमेल के जरिये मामले से अवगत कराया. इसके बाद मंत्रालय व एंबेसी की की तरफ से मामले में केस दर्ज कर उचित कार्यवाही का भरोसा दिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details