उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर में करंट लगने से मछुआरे की मौत, परिजनों ने की मुआवजे की मांग

By

Published : Jul 4, 2022, 7:54 PM IST

कुशीनगर जिले में करंट लगने से एक मछुआरे की मौत हो गई. परिजनों ने हंगामा करते हुए मुआवजे की मांग की है.

etv bharat
कसया थाना क्षेत्र

कुशीनगरः कसया थाना क्षेत्र के महुआडीह निवासी एक मछुआरे की करंट लगने से मौत हो गयी. सूचना के बाद परिजनों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. साथ ही मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा करने लगे. मौके पर पहुंचे पुलिस और विद्युत विभाग के लोगों ने किसी तरह परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराया.

कसया थाना क्षेत्र के बैदौली महुआडीह निवासी हृदयालाल केवट (40) पुत्र शारदा केवट मछली पकड़ने का काम करता था. आज अपने बेटे आयुष (12) के साथ समीप के सतुगडही देवी मंदिर के पास छोटी गंडक में मछली पकड़ रहा था. आगे जाने के लिए नदी पार कर हाटा थाना क्षेत्र के दुबौली गांव के तरफ किनारे से खेत की तरफ से आगे बढ़ा कि अचानक खेत के किनारे लगे तारों में प्रवाहित करंट की चपेट में आ गया. बेटे ने डंडे से छुड़ाने की कोशिश की. लेकिन मौके पर ही हृदयालाल की मौत हो गई. मृतक के तीन नाबालिग बच्चे सुनील (14), आयुष (12) और अंकुश (8) हैं.

मृतक के पास खेती न होने के कारण मछली पकड़ कर ही परिवार का जीवन यापन करता था. मृतक के पास रहने के लिए कटरैन का मकान व पात्र गृहस्थी का कार्ड है. पिछले 15 वर्षों से मछली मारकर ही परिवार का भरण पोषण करता था.

पढ़ेंः पत्नी ने करंट से की पति की हत्या, खौफनाक साजिश में प्रेमी भी शामिल

विद्युत विभाग कप्तानगंज के एसडीओ संजय यादव ने मौके पर पहुंचकर परीजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि बिजली कनेक्शन पोल्ट्री फार्म के लिए दिया गया था न कि खेत में जलाने के लिए जो पूरी तरह अवैध है. इसके लिए विभाग खेत स्वामी के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details