उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शादी दूसरी जगह तय होने पर प्रेमी-प्रेमिका ने की आत्महत्या की कोशिश, युवती की मौत, प्रेमी की हालत गंभीर

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 4, 2023, 5:55 PM IST

Updated : Dec 4, 2023, 6:28 PM IST

कुशीनगर में दूसरी जगह शादी तय होने पर प्रेमी और प्रेमिका ( lover girlfriend took suicidal step) ने एक साथ जान देने की कोशिश की. घटना में प्रेमिका की मौत हो गई, जबकि प्रेमी की हालत गंभीर बनी हुई है.

ि्ेप
पि्ेप

कुशीनगर :जिले के कप्तानगंज इलाके के पिपरा माफी गांव में युवक और युवती ने जान दे दी. दोनों प्रेमी और प्रेमिका बताए जा रहे हैं. आत्महत्या के दौरान प्रेमी ने ही 108 पर कॉल किया था. जब तक एंबुलेंस मौके पर पहुंची तब तक प्रेमिका की मौत हो चुकी थी. प्रेमी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया. वहां उसका इलाज चल रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

तीन सालों से चल रहा प्रेम प्रसंग :अपर पुलिस अधीक्षक रितेश प्रताप सिंह ने बताया कि कप्तानगंज थाने के पिपरा माफी गांव का रहने वाले युवक का गांव पटखौली की रहने वाली युवती से तीन सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. आठ माह पहले भी दोनों घर छोड़कर चले गए थे. उस दौरान युवती की मां की तहरीर पर पुलिस ने दोनों को बरामद कर लिया था. इसके बाद युवती के परिजनों ने उसकी शादी तय कर दी. अप्रैल में उसकी शादी होनी थी. प्रेमी और प्रेमिका इस फैसले से खुश नहीं थे.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की.

अप्रैल में होनी थी युवती की शादी :युवती की शादी में पांच महीने का वक्त था. परिवार के लोगों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी थी. इस बीच दो दिसंबर को आधी रात को दोनों घर छोड़कर निकल गए. युवती की मां को जब इसकी जानकारी हुई तो कप्तानगंज थाने में तहरीर दी. युवक को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप लगाया. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी. इस बात की जानकारी होने पर दोनों गांव लौट आए. इसके बाद सोमवार की सुबह प्रेमी ने 108 एंबुलेंस को सूचना दी कि दोनों ने जान देने की कोशिश की है. एंबुलेंस टीम ने पुलिस को इसकी जानकारी दी. एंबुलेंस और पुलिस जब तक मौके पर पहुंची तब तक युवती की मौत हो गई थी. जबकि युवक को कप्तानगंज सीएचसी ले जाया गया. यहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें :दो हजार रुपए उधार मांगने पर झगड़ा, पड़ोसी का कान चबा गया युवक

Last Updated :Dec 4, 2023, 6:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details