उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ट्रैक्टर की चपेट में आने से किशोर की मौत

By

Published : Jun 14, 2021, 5:06 PM IST

कुशीनगर में एक आठ साल के बच्चे की सड़क हादसे में मौत हो गई. बच्चा एक ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आ गया था. इलाज के लिए ले जाते समय उसकी रास्ते में ही मौत हो गई.

etv bharat
etv bharat

कुशीनगर: सेवरही थाना क्षेत्र के गांव के राजपुर बगहा ब्रह्मपुर टोला में एक किशोर की ओवरलोड बालू लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से मौत हो गई. गुस्साए ग्रामीणों ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को घेरकर हंगामा किया. उन्होंने दोषी के विरुद्ध कार्रवाई और मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की. घटना के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन ने लोगों को आश्वासन देकर पहले जाम खुलवाया और फिर किशोर का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

यह भी पढ़ें:कुशीनगर में बड़ी गंडक नहर से 24 घंटे बाद मिला किशोर का शव


सेवरही थाना क्षेत्र का आरोप

रविवार देर शाम सेवरही थाना क्षेत्र के पिपराघाट मुस्तकिल जयपुर टोला गांव के निवासी रमेश प्रसाद का 8 वर्षीय पुत्र कटारी प्रसाद गांव रामपुर बगहा के ब्रह्मपुर टोला की मुख्य सड़क के किनारे से जा रहा था. इसी दौरान तेज रफ्तार ओवरलोड बालू लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया. आसपास के ग्रामीण बच्चे को ऑटो की सहायता से अस्पताल ले जा रहे थे, तभी रास्ते में किशोर ने दम तोड़ दिया.


मुआवजे की मांग को लेकर लगाया जाम

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम लगा दिया. ग्रामीण दोषियों पर कार्रवाई के साथ पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग करने लगे. काफी देर तक ग्रामीणों ने उक्त सड़क को जाम रखा. सूचना मिलने पर सेवरही पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराने में जुट गई. बारिश के बावजूद लोक सड़क से हटने को तैयार नहीं थे. सेवरही पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा देते हुए जाम समाप्त करने की अपील की. इसके बाद मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी ने अश्वाशन देकर किसी तरह जाम खुलवाया.


नशे की हालत में था ड्राइवर

हादसे में ट्रैक्टर चालक नशे की हालत में था और उसका ट्रैक्टर काफी तेज गति में था. इसके कारण चालक अपना संतुलन खो बैठा और यह हादसा हो गया. घटना के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया. लोगों ने बताया कि सड़क के रास्ते अवैध बालू खनन का सिलसिला बदस्तूर चलता रहता है. प्रशासन की लापरवाही और मिलीभगत के कारण ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्रॉली आती-जाती रहती हैं. इसके कारण ऐसी घटनाएं होती रहती हैं.

कार्रवाई में जुटी पुलिस

मामले में थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि मामला संज्ञान में है. घटना की सूचना मिलने पर ट्रैक्टर-ट्रॉली को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details