उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी ने किसी को लैपटॉप इसलिए नहीं दिया क्योंकि वह खुद चलाना नहीं जानते: अखिलेश यादव

By

Published : Feb 27, 2022, 10:39 PM IST

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए, सपा सरकार की गिनाई उपलब्धियां. आई़टी क्षेत्र में 22 लाख युवाओं को नौकरी देने का किया वादा.

ETV BHARAT
अखिलेश यादव

कुशीनगरः सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. सपा कार्यकाल की याद दिलाते हुए अखिलेश बोले, जब हम विधानसभा में बैठते थे तब स्वामी प्रसाद मौर्या दमदारी से सवाल करते थे. हमें जवाब देना पड़ता था. भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद को लेकर अखिलेश यादव गदगद दिखे. उन्होंने कहा कि पहले हम आमने-सामने बैठते थे. अब हम एक साथ बैठेंगे और आजादी के बाद जिनको हक और सम्मान नहीं मिला उनके लिए काम करेंगे.

जनपद के फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र से सपा के उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य के लिए वोट मांगने पहुंचे अखिलेश यादव ने एक बार फिर जनता से सपा सरकार बनाने की अपील की. उन्होंने सपा सरकार में छात्रों को बांटे गए लैपटॉप का जिक्र करते हुए कहा, बाबा मुख्यमंत्री जी ने किसी को लैपटॉप नहीं दिया, क्योंकि वह खुद लैपटॉप चलाना नहीं जानते.

अखिलेश यादव

पढ़ेंः कुशीनगर में गरजीं स्मृति ईरानी, कहा- सपा और कांग्रेस को जनता लगाएगी रिजेक्शन का इंजेक्शन

सपा मुखिया ने सपा की उपलब्धियां गिनाने के साथ योगी सरकार पर खूब प्रहार किए. उन्होंने कहा कि सपा सरकार बनने पर आईटी के क्षेत्र में नौजवानों को 22 लाख नौकरियां उपलब्ध कराने का काम करेंगे. अखिलेश ने कहा कि ये संविधान और लोकतंत्र बचाने का चुनाव है. सपा सरकार ने तय किया है कि पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी. माताओं बहनों को समाजवादी पेंशन के रूप में 1500 रुपए महीने देंगे, वहीं सालाना 18000 रुपये देंगे. भाजपा राज में अभ्यार्थियों के साथ भेदभाव हुआ है. समाजवादी सरकार आने पर युवाओं के साथ न्याय होगा.


अखिलेश ने जनता से सपा को जिताने की अपील करते हुए सीएम योगी पर भी खूब बरसे. उन्होंने कहा, जब बाबा मुख्यमंत्री जी कुशीनगर आए थे. तब उन्होंने दलितों-पिछड़ों में शैंपू और साबुन बांटा था. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री आवास को गंगाजल से धुलवाया था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप


ABOUT THE AUTHOR

...view details