उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी में पुलिस-ग्रामीणों के बीच झड़प, 3 सिपाही घायल, आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : Sep 6, 2022, 11:10 PM IST

Updated : Sep 7, 2022, 7:19 AM IST

कौशांबी में विक्षिप्त महिला को बचाने पहुंची पुलिस और ग्रामीणों में झड़प हो गई. इस दौरान पुलिस की जीप पर ग्रामीणों ने पथराव किया, जिसमें 3 सिपाही घायल हो गए.

etv bharat
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस

कौशांबी: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृह जनपद कौशांबी में ग्रामीणों और पुलिस के झड़प हो गई. बताया जा रहा है कि कुछ ग्रामीणों ने एक विक्षिप्त महिला पर बच्चा चोरी का आरोप लगाकर उसे पीटना शुरू कर दिया, जिसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को बचाने का प्रयास किया. इस दौरान ग्रामीणों ने विरोध करना शुरू कर दिया और पुलिस पर ईट-पत्थर मारना शुरू कर दिया. ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प की सूचना पर सीओ कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंची. वीडियो में आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि किस प्रकार लोग पुलिस जीप पर पत्थर बरसा रहे हैं.

जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह.

घटना करारी कोतवाली क्षेत्र के म्योहर गांव की है. जहां म्योहर गांव में एक महिला खड़ी थी. ग्रामीणों के पूछताछ में उसने बताया कि वह औरैया के नसीरपुर थाना क्षेत्र के छायापुर गांव की रहने वाली है. उसका नाम रोशनी यादव पत्नी हवलदार है. तभी गांव में कुछ लोगों ने अफवाह उड़ा दिया कि एक महिला बच्चा चोरी करती हुई पकड़ी गई है, जिस पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और महिला को मारना पीटना शुरू कर दिया. इस दौरान महिला को मारने पीटने की सूचना किसी व्यक्ति ने म्योहर चौकी इंचार्ज दीपक मिश्रा को दी. जहां चौकी इंचार्ज अपने हमराहियों के साथ मौके पर पहुंचे और महिला को बचाने का प्रयास किया. जैसे ही चौकी इंचार्ज महिला को अपनी गाड़ी में बैठा कर रवाना होने लगे. इस दौरान उपस्थित लोगों ने पुलिस की जीप पर पत्थरबाजी शुरू कर दिया. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि जब पुलिस महिला को अपनी जीप पर बैठा कर ले जाने का प्रयास कर रही है तो लोग जीप पर पत्थर बाजी करना शुरू कर देते हैं. ग्रामीणों के पथराव में 3 सिपाही घायल हो गए. पुलिस जीप पर पथराव किए जाने की सूचना चौकी इंचार्ज ने करारी के कोतवाल समेत पुलिस के आलाधिकारियों को दिया.

पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा के निर्देश पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को खदेड़ने का प्रयास किया तो ग्रामीण उस समय भी पुलिस से झड़प करते हुए दिखाई दिए. जानकारी मिलते ही सीओ मंझनपुर योगेंद्र कृष्ण नारायण मौके पर पहुंचे और हालात को काबू में किया.

अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह के मुताबिक म्योहर गांव में एक महिला के ऊपर बच्चा चोरी का आरोप लगाकर उस ग्रामीण पीट रहे थे. जब पुलिस मौके पर पहुंची और उस महिला को अपनी कस्टडी में लेने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने पुलिस की जीप पर पत्थरबाजी करना शुरू कर दिया. इस घटना में कुछ सिपाही घायल हुए हैं. फिलहाल मामले में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है और वायरल वीडियो के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें:संदिग्ध परिस्थितियों में अधेड़ की मौत, पुलिस पर पिटाई का आरोप

Last Updated : Sep 7, 2022, 7:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details