उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशाम्बी तिहरा हत्याकांड: पीड़ित परिवार को सपा नेता ने सौंपा एक-एक लाख रुपये का चेक, बोले- यूपी में है जंगल राज

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 20, 2023, 8:01 PM IST

कौशाम्बी में गर्भवती महिला समेत तीन लोगों के हत्याकांड में सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज पीड़ित परिवार से मिले. उन्होंने परिवार को एक- एक लाख रुपये का चेक दिया. उन्होंने कहा कि यूपी में फिलहाल जंगल राज चल रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सपा नेता इंद्रजीत सरोज ने पीड़ित परिवार को दिया चेक, बोले यूपी में है जंगल राज

कौशाम्बी: जिले में हुए गर्भवती महिला समेत तीन लोगों के हत्याकांड के 6वें दिन सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे. जहां उन्होंने पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना दी. इसके साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी की तरफ से तीनों मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये का चेक प्रदान किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि इस सरकार में जंगलराज चल रहा है. बहन, बेटियां तक सुरक्षित नही है. राष्ट्रीय महासचिव ने जिला जांच कमेटी के अलावा उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

बता दें कि 15 सितंबर की सुबह गोली मारकर एक गर्भवती महिला सहित तीन लोगों की निर्मम हत्या कर दी गयी थी. इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर बवाल किया था. ग्रामीणों ने कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया था. पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए मामले को शांत कराया था. ट्रिपल मर्डर के बाद लगातार नेताओं का गांव आना लगा हुआ है. घटना के कई दिन बीत जाने के बाद जब सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज पीड़ित परिवार से मिलने नहीं पहुंचे तो लोगों ने उनके लापता होने का पोस्टर जारी करना शुरू कर दिया.

सोशल मीडिया पर लापता पोस्ट होने के बाद बुधवार लगभग 3 बजे दोपहर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व कैबिनेट मंत्री इंद्रजीत सरोज पीड़ित परिवार के आंसू पोछने उनके गांव पूरे लावलश्कर के साथ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवार से मिलकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. इसके बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी की तरफ से पीड़ित परिवार को एक-एक लाख रुपये का चेक दिया.

इसे भी पढ़े-कौशांबी में तिहरे हत्याकांड पर सियासत शुरू, सपा विधायक और अखिलेश यादव ने साधा निशाना

सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज ने कहा कि यह जो जघन्य हत्याकांड हुआ है, इसकी मैं निंदा करता हूं. उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरीके से फेल हो चुकी है. उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था एकदम ध्वस्त हो चुकी है. क्योंकि यहां पिता, पुत्री और दामाद के साथ ही बच्चे की भी हत्या कर दी गई. कहीं बेटियों के दुपट्टे खींच लिए जाते हैं तो कही बेटियों के साथ उनके परिवार के अन्य लोगों की हत्या कर दी जाती है, उत्तर प्रदेश में जंगल राज चल रहा है.

अपने गुमशुदगी की तलाश वाले फेसबुक पोस्ट पर उन्होंने कहा कि वो बीमार थे और गुड़गांव में अपना इलाज करा रहे थे. अस्पताल से कल की छुट्टी मिलने के बाद वह सपा मुखिया अखिलेश यादव से मिले. उन्होंने अखिलेश यादव को बताया कि उनके समाज के तीन लोगों की हत्या हो गयी है. हमें उनसे मिलने जा रहे है. लेकिन, खाली हाथ नहीं जाएंगे. इस पर अखिलेश यादव ने पार्टी की तरफ से एक- एक लाख का चेक दिया है. जिसे आज पीड़ित परिवार को सौंप दिया गया है.

यह भी पढ़े-पिता-पुत्र सहित 7 को आजीवन कारावास, प्रधानी चुनाव के रंजिश में की थी युवक की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details