उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी में ऐसिड अटैक के आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

By

Published : Aug 17, 2022, 2:00 PM IST

कौशांबी में ऐसिड अटैक के आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में कुछ अन्य आरोपियों के नाम भी सामने आए हैं.

Etv Bharat
मुठभेड़ के बाद बरामद बाइक

कौशांबीः जिले में पुलिस मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. ये बदमाश 8 अगस्त को बैंक ऑफ बड़ौदा की महिला बैंक मैनेजर पर हुए ऐसिड अटैक में शामिल बताए जा रहे हैं. मुठभेड़ चरवा थाना के गुगवा के बाग के पास बुधवार की भोर में करीब 3 बजे हुआ. दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है. जिनका इलाज जिला अस्पताल चल रहा है. मुठभेड़ के दौरान एसओजी प्रभारी को भी बुलेट प्रूफ जैकेट में एक गोली लगी. जिससे वो बाल-बाल बचे.

कौशांबी पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि चरवा थाना क्षेत्र के चिल्ला सहबाजी गांव के पास बीते 8 अगस्त को बैंक आफ बड़ौदा की महिला बैंक मैनेजर दीक्षा सोनकर के ऊपर एसिड अटैक हुआ था. ऐसिड अटैक के बाद पुलिस ने तीन टीमों का गठन किया गया था. तीनों टीमें काम कर रही थी. एक सूचना मिली कि जिन लोग द्वारा एसिड अटैक किया गया था, उनकी गाड़ी लोकेट हुई थी. पता चला कि दो आरोपी गुगवा बाग के पास से जाने वाले हैं.

ये भी पढ़ें-VIDEO: उन्नाव के सरकारी अस्पताल में मोबाइल टॉर्च की रोशनी में हो रहा इलाज

सूचना पर चरवा सीओ, एसओजी टीम और चरवा पुलिस मौके पर पंहुच गयी. लगभग 3 बजे एक सफेद कलर की अपाचे बाइक से दो लोग आते दिखाई दिए. इनकी घेराबंदी की गई. जब उनको रोकने का प्रयास किया गया तो उनके द्वारा एक साइड रोड पर भागे, आगे जा कर उनको रोकने का प्रयास किया गया. लेकिन उनके द्वारा पुलिस पर फायर शुरू कर दी गयी. पुलिस की सयुक्त टीम ने पीछा किया, जिसमे एसओजी प्रभारी के बुलेट प्रूफ जैकेट में एक गोली लग गयी.

उन्होंने खुद को संभालते हुए जवाबी फायरिंग की, जिसमें दोनों बदमाशों के पैर में गोली लग गयी. पुलिस ने घायल बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. पूछताछ में दोनों बदमाशों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि वह लोग फर्जी लोन पास कराने का एक गैंग चलाते हैं. जब महिला बैंक मैनेजर दीक्षा सोनकर ने उनके एक लोन को पास करने से मना कर दिया तो उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया. पूछताछ में पता चला कि एक का नाम मान सिंह और दूसरे के नाम दिलीप है. कुछ अन्य लोगों के नाम भी सामने आ रहे हैं. जिनकी गिरफ्तारी की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details