उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुख्यमंत्री रहते हुए अखिलेश यादव ने आतंकवादियों का केस वापस लिया थाः जेपी नड्डा

By

Published : Feb 3, 2022, 5:01 PM IST

कौशांबी में जेपी नड्डा.
कौशांबी में जेपी नड्डा.

यूपी के कौशांबी में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के नामांकन के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हुए. इसके बाद जेपी नड्डा ने जनसभा को संबोधित करते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर जुबानी हमला किया.

कौशांबीःडिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को जिले की सिराथू विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया. डिप्टी सीएम के नामांकन कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे. कलेक्ट्रेट में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के नामांकन पत्र दाखिल करते समय जेपी नड्डा मौजूद रहे. इसके बाद जेपी नड्डा रोड शो करते हुए जनसभा स्थल पहुंचे. जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा.

कौशांबी में जेपी नड्डा.

जेपी नड्डा ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि 2007 में गोरखपुर में हुए बम ब्लास्ट के आरोपियों के केस को अखिलेश यादव बतौर मुख्यमंत्री रहते हुए वापस लेने का फैसला निर्णय लिया था. बाद में हाई कोर्ट ने उन्हें इस फैसले को लेने का कोई अधिकार न होने की बात कह उन पर केस चलाया. उन्होंने कहा कि जिन आरोपियों के अखिलेश यादव केस वापस ले रहे थे उन्हें हाईकोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आगे कहा कि दिसंबर 2007 में रामपुर में सीआरपीएफ के कैंप में उग्रवादियों का हमले हुए. इस हमले में 7 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए. तब उत्तर प्रदेश की पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की. जिस पर एनआईए ने कार्रवाई करते हुए लश्कर-ए-तैयबा के इंडियन चीफ सहाबुद्दीन को गिरफ्तार किया और उसकी निशानदेही पर 7 अन्य लोगों की गिरफ्तारी हुई. इस दौरान उन्होंने कहा कि जो लोग आतंकवादियों का साथ दे देते हैं, ऐसे लोगों के हाथ में उत्तर प्रदेश की बागडोर मत सौंपना.

जेपी नड्डा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 'जब हम भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी की बात करते हैं तो हमें ये ध्यान में रखना चाहिए कि हमारा उद्देश्य सिर्फ कुर्सी पर बैठना नहीं है, बल्कि भाजपा विचारों की पार्टी है. सत्ता में आते ही उस विचार को साकार करने वाली पार्टी है.' उन्होंने कहा कि 'हम मंदिर बनाने के लिए लगे हुए थे, लोग मंदिर को अटकाने के लिए लगे हुए थे. आज विपक्षी मंदिरों में जा रहे हैं, कोई घंटी बजा रहा है तो कोई चंदन लगा रहा है. ये वही राजनीतिक दल है जिन्होंने कारसेवकों पर गोली चलवाई थी.

इसे भी पढ़ें-यूपी में योगी हैं उपयोगी, बीजेपी का कैंपेन सॉन्ग लॉन्च; सीएम ने पेश किया 5 साल का 'रिपोर्ट कार्ड'

भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी 2.5 करोड़ इज्जत घर बनाए गए हैं. 22 करोड़ की जनसंख्या वाले उत्तर प्रदेश में 2014 के समय 15 मेडिकल कॉलेज थे. आज उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के नेतृत्व में 59 मेडिकल कॉलेज हैं. उन्होंने कहा कि राजनीति में रहते हुए, लाखों लोगों को विकास के रास्ते पर बढ़ाते हुए और चेहरे पर मुस्कुराहट रखते हुए उनके दर्द और मर्म को समझते हुए काम करने का दूसरा नाम केशव प्रसाद मौर्य है. एक तरह भाजपा है जो गरीबों के लिए पीएम आवास योजना के अंतर्गत घर बना रही है. दूसरी तरफ वो लोग हैं जो गरीबों के घरों पर बुरी नजर रख रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details