उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी में ट्रिपल हत्याकांड के बाद जागा प्रशासन, विवादित जमीन पर बने 23 घरों पर चलाया बुलडोजर

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 22, 2023, 7:09 PM IST

कौशांबी में हुए तिहरे हत्याकांड के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए विवादित जमीन पर बने अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाकर अवैध अतिक्रमण हटा दिया है.

बुलडोजर चला कर हटाया अतिक्रमण
बुलडोजर चला कर हटाया अतिक्रमण

कौशांबी में बुलडोजर चलाकर हटाया अतिक्रमण

कौशांबी: जिले में तीन लोगों की हत्या के 7 दिन बाद प्रशासन जागा और गांव में अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत की. इस दौरान प्रशासन ने बुलडोजर से घरों को ध्वस्त कर दिया. बुलडोजर कार्रवाई के दौरान एसडीएम सीओ समेत भारी पुलिस फोर्स गांव में मौजूद रही. वहीं, प्रशासन की इस कार्रवाई से गांव में हड़कंप मचा हुआ है.

मौके पर मौजूद जिला प्रशासन और पुलिस.
बता दें कि संदीपनघाट थाना क्षेत्र के मोइनुद्दीनपुर गौस गांव के रहने वाले होरीलाल का गांव के ही सुरेश और जय करन से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. 15 सितंबर की सुबह होरीलाल उसकी बेटी ब्रिजकली और दामाद शिवसरन की धारदार हथियार के मारकर हत्या कर दी गई थी. सुबह जब तीन लोगों की हत्या की जानकारी मिली तो गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपियों समेत कई घरों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया. ट्रिपल मर्डर और आग की घटना की जानकारी मिलते ही एसपी बृजेश श्रीवास्तव कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. पुलिस ने तीनों शव को कब्जे में लेने की कोशिश की, तो ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी. पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद तीनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टपार्टम के लिए भेज दिया था.
मोइनुद्दीनपुर गौस गांव घरों को गिराता बुलडोजर.

वहीं, मृतकों के अंतिम संस्कार के बाद पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव ने इस पूरी घटना के छानबीन के लिए 8 टीम लगाई थी. जिसके बाद पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं, हत्याकांड के बाद से ही पीड़ित परिवार आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई की मांग कर रहा था. तीन लोगों की हत्या और पीड़ित परिवार की मांग पर जागा जिला प्रशासन शुक्रवार को बुलडोजर लेकर गांव पहुंचा. जहां आरोपियों समेत अवैध अतिक्रमण किए 23 लोगों के घरों पर बुलडोजर से घरों को गिरा दिया गया.

इस कार्रवाई के समय एसडीम चायल दीपेंद्र यादव और योगेंद्र कृष्ण नारायण समेत भारी पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद रही. जिला प्रशासन की माने तो बुलडोजर की कार्रवाई से पहले सभी अतिक्रमणकारियों को नोटिस भेज कर जगह खाली करने के निर्देश दिए गए थे. लेकिन, लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाया. जिसके बाद आज अवैध अतिक्रमण को हटवा दिया गया है. एसडीएम चायल दीपेंद्र यादव के मुताबिक मोइनुद्दीनपुर गौस गांव में कुल 23 लोगों को चिन्हित किया गया था.
जिनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए अवैध अतिक्रमण हटाया गया है.


यह भी पढे़ं: सुल्तानपुर रोड पर 10 बीघा जमीन पर बनी अवैध कालोनी, एलडीए ने चलाया बुलडोजर

यह भी पढे़ं: चार करोड़ की अवैध प्लाटिंग पर चला बुलडोजर, प्रॉपर्टी डीलर को नोटिस जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details