उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी में बीजेपी सांसद ने हवन-पूजन कर अमृत सरोवर योजना का किया शुभारंभ

By

Published : May 18, 2022, 9:44 PM IST

कौशांबी जिले के मंझनपुर तहसील में बुधवार को आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत अमृत सरोवर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर सांसद विनोद सोनकर अमृत सरोवर तालाब की खुदाई का शुभारंभ किया.

etv bharat
अमृत सरोवर याोजना

कौशांबीः जिले के मंझनपुर तहसील में बुधवार को आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत अमृत सरोवर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री व सांसद विनोद सोनकर ने हवन पूजन कर अमृत सरोवर तालाब की खुदाई का शुभारंभ किया. इस मौके पर जिला पंचयात अध्यक्ष, पूर्व विधयक व प्रशासनिक अमला मौजूद रहा.

मंझनपुर तहसील के एदिलपुर गांव में बुधवार को आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत अमृत सरोवर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री और कौशांबी जिले के सांसद विनोद सोनकर शामिल हुए. उन्होंने श्रमदान कर तालाब की खुदाई के लिए कार्य प्रारंभ करवाया. मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी अमृत सरोवर योजना से तालाबों को नया जीवनदान मिलेगा. वहीं, गांव में मनरेगा के अंतर्गत मजदूरों को भी भरपूर काम मिलेगा.

सांसद विनोद सोनकर

पढ़ेंः UP: 25 जनपदों में आपदा मित्र और आपदा सखी योजना को दिया जाएगा विस्तार

जिले में बनने वाले 75 अमृत सरोवर मनरेगा मजदूरों को रोजगार से जोड़ने का बड़ा माध्यम है. साथ ही विलुप्त होते तालाबों को नया जीवन दानल भी मिलेगा. इस योजना के अंतर्गत जहां पर पहले से तालाब हैं, उसका सुंदरीकरण और जीर्णोद्धार किया जाएगा. जहां तालाब नहीं हैं, वहां तालाब की खुदाई की जाएगी ताकि बारिश के पानी का भंडारण हो सके. इससे गिरते जलस्तर को दोबारा ऊपर लाने में भी मदद मिलेगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details