उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Rajupal Murder Case: अतीक अहमद के शार्पशूटर अब्दुल कवि का भाई अधिवक्ता अब्दुल कादिर गिरफ्तार

By

Published : Mar 11, 2023, 6:20 PM IST

कौशांबी पुलिस ने राजूपाल हत्याकांड के फरार शार्पशूटर अब्दुल कवि को गिरफ्तार किया है. हाल ही में अब्दुल कवि का घर ध्वस्त करते समय अवैध हथियार मिले थे, जिसके बाद पूरे परिवार के खिलाफ केस दर्ज हुआ था.

Rajupal Murder Case
Rajupal Murder Case

कौशाम्बी:पुलिस ने राजूपाल हत्याकांड के फरार शार्पशूटर अब्दुल कवि के भाई अधिवक्ता अब्दुल कादिर को शनिवार को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार किए गए अधिवक्ता अब्दुल कादिर को न्यायालय ने उन्हें 14 दिन की न्यायकि हिरासत में जेल भेज दिया है.

पुलिस के मुताबिक सरायअकिल कोतवाली क्षेत्र के भाखान्दा उपरहार के रहने वाला अब्दुल कवि बाहुबली अतीक अहमद का शार्पशूटर है. 25 जनवरी 2005 में हुए राजू पाल हत्याकांड के बाद से अब्दुल कवि फरार चल रहा है. पुलिस ने उसके घर पर नोटिस चस्पा कर भगोड़ा पहले ही करार दे चुकी है. राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और दो गनर की सरेराह हत्या होने के बाद प्रशासन लागतार कार्रवाई कर रहा है. इसी कड़ी में 3 मार्च को जिला प्रशासन की टीम भारी पुलिस फोर्स और बुलडोज़र लेकर भाखान्दा गांव स्थित अतीक अहमद के शूटर अब्दुल कवि के घर पहुंची थी.

बुलडोजर शूटर अब्दुल कवि के मकान पर गरजने लगा और देखते ही देखते आलीशान मकान को जमीदोज कर मिट्टी में मिला दिया गया था. इस दौरान पुलिस को घर के अंदर ने भारी मात्रा में असलाह बरामद हुआ था. जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया और अब्दुल कवि समेत उनके भाई अब्दुल गनी, अब्दुल हई अब्दुल मुगनी, अब्दुल कादिर, अब्दुल वली और भाई की पत्नियां फैजिया बानो, कनीज फातमा, बुसरा खातून, शाहीन बानो, फैजिया बानो और अब्दुल कवि के पिता अब्दुल गनी के खिलाफ आयुध अधिनियम 1959 की धारा 3/4/25 और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 की धारा 4/5 में मुकदमा दर्ज किया था. इसके बाद पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश कर रही थी. मुखबिर के जरिये शनिवार को पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी अधिवक्ता अब्दुल कादिर कटहिया घाट के पास मौजूद है. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कटहिया घाट से अब्दुल कादिर को गिरफ्तार कर लिया है.

सीओ चायल श्यामकांत ने बताया कि अब्दुल कवि के भाई आरोपी अधिवक्ता अब्दुल कादिर को कटहिया घाट से गिरफ्तार किया गया है. जिसके बाद उसका चालान न्यायालय भेजा गया. जहां न्यायालय ने उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया. अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. जल्द ही उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जाएगा.

इसे भी पढ़ें-Ateek Ahmed के दूसरे कुत्ते की भी भूख-प्यास से मौत, पहुंची नगर निगम और एनजीओ की टीम

ABOUT THE AUTHOR

...view details