उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी में रेप पीड़िता को कुल्हाड़ी से काट डाला था, मुठभेड़ में आरोपी गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 22, 2023, 8:57 PM IST

Updated : Nov 23, 2023, 6:14 AM IST

कौशांबी में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद रेप पीड़िता की हत्या के आरोपी (Accused of murdering rape victim) को गिरफ्तार कर लिया. उसका एक साथी भी पकड़ा गया है. जबकि अन्य मौके का फायदा उठाकर भाग निकले. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कौशांबी में मुठभेड़.

कौशांबी : जिले में रेप पीड़िता की हत्या के आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. इस मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से वह घायल हो गया. आरोपी का एक साथी भी पकड़ा गया है. वहीं आरोपी के अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से भाग निकले. उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस जगह-जगह तलाश कर रही है. पुलिस ने घायल आरोपी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. आरोपी और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक जिला अस्पताल पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली.

सूचना पर पुलिस ने की घेराबंदी

घटना महेवाघाट थाना क्षेत्र के रामनगर यमुना कछार इलाके की है. यहां पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि रेप पीड़िता की हत्या के आरोपी रामनगर कछार इलाके में मौजूद हैं. साथ ही पता चला कि सभी आरोपी नदी पार कर चित्रकूट होते हुए मध्य प्रदेश भागने की फिराक में हैं. सूचना मिलते ही महेवाघाट पुलिस और एसओजी की टीम ने कछार इलाके पर सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान पुलिस और एसओजी ने आरोपियों को घेर लिया.

घायल आरोपी ने ही भाई के साथ युवती की हत्या की थी

आरोपियों ने पुलिस से खुद को घिरता देख फायरिंग शुरू शुरू कर दी. पुलिस ने बचाव में फायरिंग की, इसमें एक आरोपी के पैर पर गोली लगी. वहीं आरोपी के अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गए. जिनकी पुलिस तलाश कर रही है. पुलिस ने मौके से ही घायल आरोपी अशोक के अलावा उसके साथी गुलाब को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि जिस व्यक्ति को गोली लगी है वह हत्याकांड को अंजाम देने का आरोपी अशोक है, जिस पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया हुआ है. अशोक ने ही अपने भाई पवन अन्य के साथ मिलकर पीड़िता युवती को कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट उतारा था. पुलिस ने दोनों के पास से दो अवैध तमंचा भी बरामद किया है.

यह भी पढ़ें : जमानत पर छूटे रेप के आरोपी ने पीड़िता को कुल्हाड़ी से काट डाला, सुलह का बना रहा था दबाव

यह भी पढ़ें : कौशांबी रेप पीड़िता हत्याकांड : विपक्षियों ने योगी सरकार को घेरा, भाजपा सरकार में जेल से छूटे अपराधी तक बेखौफ, बेशर्म सत्ता

Last Updated :Nov 23, 2023, 6:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details