उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आज पद्मश्री से सम्मानित होंगे IIT कानपुर के दो पूर्व प्रोफेसर, विपश्यना केंद्र के संस्थापक

By

Published : Nov 8, 2021, 2:37 PM IST

आईआईटी कानपुर के दो पूर्व प्रोफेसरों के साथ ही विपश्यना केंद्र के संस्थापक अशोक साहू को आज राष्ट्रपति भवन में पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा. इन लोगों का पिछले साल पद्मश्री सम्मान के लिए नाम आया था. लेकिन कोरोना संक्रमण के बीच उक्त सम्मान कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो सका था. ऐसे में आज राष्ट्रपति भवन में आयोजित सम्मान कार्यक्रम में आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर एससी वर्मा और पूर्व प्रोफेसर सुधीर कुमार जैन जो कि अभी आईआईटी गांधीनगर में डायरेक्टर के पद पर तैनात हैं को पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा.

आज पद्मश्री से सम्मानित होंगे IIT कानपुर के दो पूर्व प्रोफेसर
आज पद्मश्री से सम्मानित होंगे IIT कानपुर के दो पूर्व प्रोफेसर

कानपुर:आईआईटी कानपुर के दो पूर्व प्रोफेसरों के साथ ही विपश्यना केंद्र के संस्थापक अशोक साहू को आज राष्ट्रपति भवन में पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा. इन लोगों का पिछले साल पद्मश्री सम्मान के लिए नाम आया था. लेकिन कोरोना संक्रमण के बीच उक्त सम्मान कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो सका था. ऐसे में आज राष्ट्रपति भवन में आयोजित सम्मान कार्यक्रम में आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर एससी वर्मा और पूर्व प्रोफेसर सुधीर कुमार जैन जो कि अभी आईआईटी गांधीनगर में डायरेक्टर के पद पर तैनात हैं को पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा.

कानपुर आईआईटी कानपुर के दो पूर्व प्रोफेसरों के साथ ही विपश्यना केंद्र के संस्थापक अशोक साहू को आज राष्ट्रपति भवन में पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा. इन लोगों का पिछले साल पद्मश्री सम्मान के लिए नाम आया था. लेकिन कोरोना संक्रमण के बीच उक्त सम्मान कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो सका था.

इसे भी पढ़ें - शिलान्यास के सुपर आइडिया से CM योगी को बंधी सफलता की आस

ऐसे में आज राष्ट्रपति भवन में आयोजित सम्मान कार्यक्रम में आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर एससी वर्मा और पूर्व प्रोफेसर सुधीर कुमार जैन जो कि अभी आईआईटी गांधीनगर में डायरेक्टर के पद पर तैनात हैं को पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा कानपुर महानगर में विपश्यना साधना केंद्र के संस्थापक अशोक कुमार साहू को भी पद्मश्री से नवाजा जाएगा.

बता दें कि बीते साल पद्मश्री के लिए कई लोगों के नाम आए थे, लेकिन कोविड-19 के चलते पद्मश्री सम्मान का कार्यक्रम आयोजित नहीं हो सका था, जो कार्यक्रम आज राष्ट्रपति भवन में चल रहा है. इसमें आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर एस सी वर्मा को पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details